रेल यात्री ध्यान दें! राजधानी सहित पांच ट्रेनों का बदला मार्ग, यहां देखिए पूरी सूची

दिल्ली और जम्मू में बारिश के चलते बर्फानी और कालिंदी एक्सप्रेस को अचानक निरस्त कर दिया गया. बड़ी संख्या में यात्रियों ने नाराजगी जताई. पीआरएस में रिफंड की फीडिंग होने पर यात्री पैसा लेने लगे. इस चक्कर में रिजर्वेशन काउंटरों पर देरशाम तक लाइन लगी रही.

By Prabhat Khabar | July 15, 2023 6:48 AM

कानपुरः सेंट्रल रेलवे के सोलापुर मंडल के बेलापुर-पधेगांव स्टेशनों पर ट्रैक दोहरीकरण और नॉन-इंटरलॉकिंग के चल रहे कार्य से कानपुर होकर जाने वाली भुवनेश्वर राजधानी सहित पांच ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. 15030 पुणे-गोरखपुर एक्स्प्रेस 15 जुलाई को पुणे से दो घंटे की देरी से दोपहर 12:45 बजे चलेगी.12103 पुणे -लखनऊ एक्सप्रेस 18 जुलाई को दो घंटे की देरी से पुणे स्टेशन से दोपहर 12:45 बजे चलेगी. 20817 भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 15 जुलाई को भुवनेश्वर से सुबह पौने नौ बजे चलेगी. 20818 नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी 15 जुलाई को बिलासपुर स्टेशन से दोपहर दो बजे चलेगी.12104 लखनऊ-पुणे एक्स्प्रेस 19 जुलाई को मनमाड-इगतपुरी-कल्याण-पनवेल-कर्जत-लोनावला-पुणे होकर चलेगी.

बर्फानी और कालिंदी एक्सप्रेस की गई निरस्त

दिल्ली और जम्मू में बारिश के चलते बर्फानी और कालिंदी एक्सप्रेस को अचानक निरस्त कर दिया गया. बड़ी संख्या में यात्रियों ने नाराजगी जताई. पीआरएस में रिफंड की फीडिंग होने पर यात्री पैसा लेने लगे. इस चक्कर में रिजर्वेशन काउंटरों पर देरशाम तक लाइन लगी रही. बर्फानी एक्सप्रेस से 991 यात्रियों ने टिकट रिजर्व करा रखे थे.जबकि कालिंदी एक्सप्रेस से भी 603 यात्रियों ने टिकट रिजर्व करा रखे थे. बर्फानी एक्सप्रेस के 90 यात्रियों ने सहायक वाणिज्य प्रबंधक संतोष त्रिपाठी और वरिष्ठ स्टेशन अधीक्षक अनिल तिवारी से समस्या बताई. इन्हें दूसरी ट्रेन से भेजा गया.

Also Read: कानपुर: वंदे भारत और रिवर्स शताब्दी का कम होगा किराया, तीन ट्रेनें निरस्त, जानें पूरी डिटेल
यात्रियों के हंगामे पर रद्द ट्रेन चली

कानपुर से दिल्ली के बीच रद्द की गई ट्रेन यात्रियों के हंगामे के बाद चलानी पड़ी. रेलवे के वरिष्ठ अफसरों के मुताबिक 10 साल में यह पहला मौका होगा, जब पूर्व में शॉर्ट टर्मिनेशन को तय ट्रेन पर यात्रियों की नाराजगी की वजह से चलाना पड़ा. दिल्ली में भारी बारिश की वजह से एक दिन पहले रेलवे प्रशासन ने 15705 चंपारण एक्सप्रेस को शुक्रवार के दिन शॉर्ट टर्मिनेशन का फैसला किया था. ट्रेन कानपुर तक आने के बाद यहीं से 15706 बनकर कटिहार को जानी थी. शुक्रवार को यह सुबह 6.10 बजे सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर आठ पर आई. यात्रियों को जैसे ही पता चला कि अब यह ट्रेन आगे नहीं जाएगी. इतना सुनते ही सैकड़ों यात्रियों ने प्लेटफार्म पर आकर हंगामा शुरू कर दिया.

Next Article

Exit mobile version