25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटी से सिर्फ 10 रुपये में तय करें 200 किलोमीटर का सफर, जानें खासियत

कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन' का कानपुर में पहला शोरूम 'कॉस्मो सर्विसेज' 10 अप्रैल रविवार को फजलगंज कालपी रोड पर स्थित बीएमडब्लू कार के शोरूम के पास प्लाट नंबर 59 में खुल गया है. यहीं पर स्कूटी के साथ तमाम खूबियों वाली बाइक के भी जलवे हैं.

Kanpur News: जमाना अब इलेक्ट्रिक स्कूटी और बाइक का है. 49 से 65 हजार रुपये की रेंज में स्कूटी से मात्र 10 रुपये में आप 200 किलोमीटर तक सफर कर सकते हैं.

आकर्षक रंगों में उपलब्ध स्कूटी का फ्यूल लीथियम बैट्री है. एक बार बैट्री को चार्ज करने में खर्च महज 10 रुपये आता है. अलग रेंज की स्कूटी से आप 140 से 200 किलोमीटर का सफर कर सकते हैं. इसमें दो आदमी आराम से बैठ सकते हैं. मेंटीनेंस बहुत ही सस्ता है. मसलन सर्विस की कोई जरूरत नहीं हैं. कुछ सालों में ही आपकी स्कूटी की कॉस्ट पेट्रोल पर खर्च होने वाले रुपयों की बचत से निकल आएगी.

Also Read: आईआईटी कानपुर के पूर्व छात्र राकेश गंगवाल ने संस्थान को दान किया 100 करोड़ रुपये, जानें वजह आम के आम गुठलियों के दाम

कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन’ का कानपुर में पहला शोरूम ‘कॉस्मो सर्विसेज’ 10 अप्रैल रविवार को फजलगंज कालपी रोड पर स्थित बीएमडब्लू कार के शोरूम के पास प्लाट नंबर 59 में खुल गया है. यहीं पर स्कूटी के साथ तमाम खूबियों वाली बाइक के भी जलवे हैं. 1.8 लाख रुपये की बाइक से आप 10 रुपये में 200 किलोमीटर तक घूम सकते हैं.

Undefined
इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटी से सिर्फ 10 रुपये में तय करें 200 किलोमीटर का सफर, जानें खासियत 2

लीथियम बैट्री को एक बार चार्ज करने में 3 से चार घंटे लगते हैं. करीब दो यूनिट बिजली खर्च होती है. बाइक की लाइट को आप सुविधा के मुताबिक एडजस्ट कर सकते हैं. दोनों पहियों डिस्क ब्रेक, दोनों तरफ डिकी, रिमोट सिस्टम तकनीक पर आधारित चाभी से लॉक और स्टार्ट जैसे फंक्शन ऑपरेटर होते हैं. ब्लूटूथ, एंटी थेफ्ट सिस्टम के तहत बाइक के पहिये अपने आप जाम हो जाते हैं. काले रंग में उपलब्ध बाइक की स्टार्टिंग से लेकर ड्राइविंग में आपको रॉयल इनफील्ड ब्रांड की मोटर साइकल वाला फील आएगा.

मजे की बात यह है कि स्कूटी की तरह ई-बाइक की समय समय पर सर्विस की कोई जरूरत नहीं है. मसलन मेंटीनेंस शून्य के बराबर है. महत्वपूर्ण बात यह है दो साल की बैट्री की वारंटी कंपनी दे रही है. इसके बाद स्टैंड बाई ऑफर में पुरानी बैट्री देकर नये लेने में काफी छूट मिलेगी.

रिपोर्ट – आयुष तिवारी, कानपुर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें