सीरिया में बम विस्फोटों में 148 से अधिक लोगों की मौत

बेरुत : सीरिया में सरकार के प्रभाव वाले दो इलाकों में आज हुए बम विस्फोटों में 148 से अधिक लोग मारे गए. इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है. ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ के अनुसार जाबलेह और तारतूस में आज सुबह सात धमाके हुए जिनमें से अधिकतर आत्मघाती हमले थे. ऑब्जर्वेटरी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2016 3:15 PM

बेरुत : सीरिया में सरकार के प्रभाव वाले दो इलाकों में आज हुए बम विस्फोटों में 148 से अधिक लोग मारे गए. इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है. ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ के अनुसार जाबलेह और तारतूस में आज सुबह सात धमाके हुए जिनमें से अधिकतर आत्मघाती हमले थे.

ऑब्जर्वेटरी के प्रमुख रामी अब्दुल रहमान ने कहा कि सीरिया में मार्च, 2011 में संघर्ष शुरु होने के बाइ इन दोनों शहरों में ये निसंदेह सबसे जानलेवा हमले हैं. दोनों शहरों में आज सुबह लगभग एक साथ सात जगह पर बम विस्फोट हुए.

आईएस ने अपनी समाचार एजेंसी ‘अमाक’ के जरिए बयान जारी कर कहा कि आईएस के लड़ाकों ने हमलों को अंजाम दिया है. ये दोनों शहर राष्ट्रपति बशर अल असद के शासन के मजबूत गढ़ हैं. जाबलेह से करीब 25 किलोमीटर पूर्व में कारदाहा गांव हैं जहां से असद के परिवार का ताल्लुक है.

Next Article

Exit mobile version