चेकर्स में पीएम मोदी को पेश किये गये मशरुम पुलाव, तड़का दाल

लंदन: बकिंघमशायर में ब्रिटिश प्रधानमंत्री के आवास चेकर्स पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में दिये गए भोज में उनके शाकाहारी होने का पूरा ख्याल रखा गया जहां उनके समक्ष मशरुम पुलाव और तडका दाल जैसे व्यंजन पेश किये गए. दोनों देशों के बीच शिष्टमंडल स्तरीय वार्ता, संसद में मोदी के संबोधन और लंदन के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2015 3:52 PM

लंदन: बकिंघमशायर में ब्रिटिश प्रधानमंत्री के आवास चेकर्स पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में दिये गए भोज में उनके शाकाहारी होने का पूरा ख्याल रखा गया जहां उनके समक्ष मशरुम पुलाव और तडका दाल जैसे व्यंजन पेश किये गए. दोनों देशों के बीच शिष्टमंडल स्तरीय वार्ता, संसद में मोदी के संबोधन और लंदन के वित्तीय केंद्र में भाषण समेत कल शाम के बेहद व्यस्त कार्यक्रम के बाद डेविड कैमरन ने कल रात को अपने घर पर मोदी की मेजबानी की और उनके सम्मान में रात्रिभोज दिया. इस रात्रिभोज को दोनों नेताओं के बीच बेहद नजदीकी संबंधों के प्रतीक के तौर पर देखा जा रहा है.

इन व्यस्त कार्यक्रमों के बाद दोनों नेताओं को इस निजी भोज पर थोडा विश्राम करने का मौका मिला जहां शुरुआत में कैमरन के विशेषज्ञ शेफ द्वारा तैयार चुकंदर एवं अन्य कंदों का सलाद पेश किया गया. मुख्य भोजन के तौर पर मशरुम पुलाव, तडका दाल, कचुम्बा सलाद, मिष्ठान के तौर पर आम से बना गुलगुला पेश किया गया.

Next Article

Exit mobile version