इराकी हवाई हमले में गंभीर रूप से घायल हुआ ISIS प्रमुख बगदादी

इराकी सेना ने हवाई हमले में बगदादी के घायल होने की पुष्टि की है. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार इस्‍लामिट स्‍टेट का खास नेता अबु बक्र अल बगदादी हवाई हमले में गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. इराक़ी सेना ने कहा है कि उसके हवाई हमलों में चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 12, 2015 12:56 PM

इराकी सेना ने हवाई हमले में बगदादी के घायल होने की पुष्टि की है. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार इस्‍लामिट स्‍टेट का खास नेता अबु बक्र अल बगदादी हवाई हमले में गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. इराक़ी सेना ने कहा है कि उसके हवाई हमलों में चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट के कई वरिष्ठ सदस्य मारे गये हैं. उसका कहना है कि इन हमलों में इराक़ के अनबार प्रांत में शनिवार को आईएस नेताओं की एक बैठक को निशाना बनाया गया.

अस्पताल के सूत्रों ने पुष्टि की है कि मारे गये लोगों में आईएस के कई बड़े नेता हैं. इराक़ी सेना के बयान से ये भी संकेत मिलता है कि हमले में आईएस नेता अबु बक्र अल-बग़दादी के काफिले को निशाना बनाया गया है जो बैठक में हिस्सा लेने जा रहे थे. हालांकि ज़मीनी सूत्रों ने बग़दादी के काफ़िले पर हमला होने से इनकार किया है.

इस्लामिक स्टेट ने भी इस बारे में कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है. हालांकि इस्लामिक स्टेट के एक सदस्य ने कहा है कि ऐसे दावे इराकी सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए किए जाते हैं. बगदादी सीरिया, इराक से लेकर लीबिया, यमन और अफगानिस्तान तक तेजी से फैल चुके आतंकवादी संगठन आईएस का शीर्ष नेता है. बगदादी ने 2014 में खुद को खलीफा घोषित किया था.

Next Article

Exit mobile version