आईएस के खिलाफ हमले शुरु करने के लिए तुर्की ने अमेरिका से मिलाया हाथ

वाशिंगटन : अमेरिका और तुर्की एक ऐसे समझौते पर पहुंचे हैं जिसके तहत इस्लामिक स्टेट के खिलाफ हवाई हमलों में अब तुर्की के जेट विमान भी शामिल होंगे. आईएस ने इराक और सीरिया में बडे क्षेत्र पर कब्जा किया हुआ है. पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, आईएसआईएल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 26, 2015 4:08 PM

वाशिंगटन : अमेरिका और तुर्की एक ऐसे समझौते पर पहुंचे हैं जिसके तहत इस्लामिक स्टेट के खिलाफ हवाई हमलों में अब तुर्की के जेट विमान भी शामिल होंगे. आईएस ने इराक और सीरिया में बडे क्षेत्र पर कब्जा किया हुआ है. पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, आईएसआईएल के खिलाफ अभियानों में तुर्की के पूरी तरह शामिल होने के संबंध में अमेरिका और तुर्की तकनीकी ब्यौरों को अंतिम रुप दे रहे हैं. गठबंधन के हवाई हमलों में तुर्की की पूर्ण भागीदारी होगी, इसमें गठबंधन के सभी हवाई हमलों की निगरानी और समन्वय भी शामिल है.

उन्होंने कहा, उल्लेखनीय है कि संचालन के स्तर पर इन तकनीकी व्यवस्थाओं को अमलीजामा पहनाने में कुछ दिनों का समय लग सकता है. अमेरिका को विश्वास है कि तुर्की जल्द से जल्द पूर्ण भागीदारी के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा, तुर्की नाटो का सहयोगी, अमेरिका का करीबी मित्र और आईएसआईएल के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय गठबंधन में महत्वपूर्ण सहयोगी रहा है.

Next Article

Exit mobile version