काबुल में भीषण विस्फोट, 5 लोगों की मृत्यु और 42 लोगों के घायल होने की आशंका

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक व्यस्त बाजार के समीप आज भीषण विस्फोट हुआ. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, इस विस्फोट में अब तक कम से कम पांच लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि अभी तक 42 लोगों के घायल होने की आशंका है. हालांकि, शुरुआती तौर पर अफगानिस्तान में गृह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 19, 2015 6:49 PM

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक व्यस्त बाजार के समीप आज भीषण विस्फोट हुआ. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, इस विस्फोट में अब तक कम से कम पांच लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि अभी तक 42 लोगों के घायल होने की आशंका है. हालांकि, शुरुआती तौर पर अफगानिस्तान में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने विस्फोट की पुष्टि की लेकिन तत्काल कोई अन्य जानकारी नहीं दी.

विस्फोट विधि मंत्रालय की कार पार्किंग में हुआ. यह इलाका काबुल के सर्वाधिक व्यस्त वाणिज्यिक इलाकों में से एक है. घटनास्थल पर मौजूद एपी के पत्रकार ने बताया कि एम्बुलेंस और पुलिस की गाडियां घायलों को अस्पताल ले जाती देखी गयीं. उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारण विधि मंत्रालय के आसपास की इमारतों की खिडकियों के शीशे टूट गए.
अभी तक किसी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. पिछले सप्ताह काबुल के एक गेस्ट हाउस पर किए गए हमले और इस सप्ताह हुए आत्मघाती कार बम विस्फोट की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है. गेस्ट हाउस हमले में चार भारतीय भी मारे गए थे.

Next Article

Exit mobile version