वाशिंगटन में बैसाखी महोत्सव में जेटली, जावडेकर शामिल हुए

वाशिंगटन : वित्त मंत्री अरुण जेटली और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर यहां स्थानीय भारतीय अमेरिकी समुदाय के लिए भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित रंगारंग बैसाखी महोत्सव में शामिल हुए. जेटली ने अमेरिका में भारतीय राजदूत के आवास के लॉन में भारतीय अमेरिकी समुदाय को अपने संबोधन में कहा, ‘ आप भारत से दूर हैं लेकिन वह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2015 1:17 PM

वाशिंगटन : वित्त मंत्री अरुण जेटली और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर यहां स्थानीय भारतीय अमेरिकी समुदाय के लिए भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित रंगारंग बैसाखी महोत्सव में शामिल हुए.

जेटली ने अमेरिका में भारतीय राजदूत के आवास के लॉन में भारतीय अमेरिकी समुदाय को अपने संबोधन में कहा, ‘ आप भारत से दूर हैं लेकिन वह भावना आप यहां ले आए हैं.’ वित्त मंत्री ने आगे कहा कि फसल का पर्व होने के साथ साथ बैसाखी एक महत्वपूर्ण दिन भी है क्योंकि इस दिन खालसा की स्थापना हुई थी.

उन्होंने कहा कि यह उत्सव देश के स्वतंत्रता आंदोलन के साथ भी संबद्ध है. इस मौके पर जावडेकर ने लोगों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि दुनिया भर के भारतीय दूतावास लोगों के साथ नेटवर्क बना कर ‘वास्तविक सांस्कृतिक कार्य’ कर रहे हैं.

मैरीलैंड के विदेश मंत्री जॉन बापनस्मिथ ने इस मौके पर मैरीलैंड से जारी एक घोषणापत्र भारतीय दूतावास के प्रभारी तरनजीत सिंह संधु को सौंपा.

Next Article

Exit mobile version