एयर एशिया : समुद्र की तलहटी से निकाला गया विमान का पिछला हिस्सा

जकार्ता-सिंगापुर : एयर एशिया के विमान के ब्लैक बॉस को हासिल करने के प्रयास में जुटे इंडोनेशियाई कर्मियों ने आज विमान का पिछला हिस्सा जावा सागर से बाहर निकाल लिया. विमान का पिछला हिस्सा समुद्र में करीब 30 मीटर नीचे था. इसे हवा वाले बैग का इस्तेमाल करके बाहर निकाला गया और फिर क्रेन की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 10, 2015 4:03 PM
जकार्ता-सिंगापुर : एयर एशिया के विमान के ब्लैक बॉस को हासिल करने के प्रयास में जुटे इंडोनेशियाई कर्मियों ने आज विमान का पिछला हिस्सा जावा सागर से बाहर निकाल लिया. विमान का पिछला हिस्सा समुद्र में करीब 30 मीटर नीचे था. इसे हवा वाले बैग का इस्तेमाल करके बाहर निकाला गया और फिर क्रेन की मदद से इसे पोत पर रखा गया.
यह अभी स्पष्ट नहीं है कि कॉकपिट वायस और फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर विमान के पिछले हिस्से में पडा हुआ है अथवा इससे अलग हो चुका है. इंडोनेशिया की राष्ट्रीय खोज एवं बचाव एजेंसी बसारनास के निदेशक एस बी सुप्रियादी ने कहा, बीती रात हमारे गोताखोरों ने विमान के पिछले हिस्से के केबिन का दरवाजा खोला और अंदर तलाशी की लेकिन कुछ नहीं मिला. गोताखोरों को पानी के भीतर उस ध्वनि के बारे में पता लगाने के लिए भेजा गया था जो शायद फ्लाइट रिकॉर्डर से आ रही थी.
एयर एशिया की क्यूजेड 8501 उडान के पिछले हिस्से को लाने के लिए 20 पेशेवर गोताखोरों को लगाया था. यह विमान 28 दिसंबर को सुरबाया से सिंगापुर जाते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उस पर 162 लोग सवार थे.
खोजकर्ताओं ने बुधवार को विमान के पिछले हिस्से का पता लगाया जहां ब्लैक बॉक्स है. अंतिम बार जहां विमान का पता चला था, उससे करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर उसका अंतिम हिस्सा मिला है.

Next Article

Exit mobile version