दुनियाभर में इबोला से हुई मौतों की संख्या 5,689 पहुंची: डब्ल्यूएचओ

जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आज कहा कि इबोला बीमारी से दुनियाभर में हुई मौतों की संख्या बढकर 5,689 हो गई है, जबकि इस बीमारी से पीड़ित हुए लोगों की संख्या 15,935 है. इबोला का प्रकोप मुख्य तौर पर पश्चिम अफ्रीका में है. इससे पहले ,पिछले शुक्रवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मृतकों की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 27, 2014 2:38 PM
जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आज कहा कि इबोला बीमारी से दुनियाभर में हुई मौतों की संख्या बढकर 5,689 हो गई है, जबकि इस बीमारी से पीड़ित हुए लोगों की संख्या 15,935 है. इबोला का प्रकोप मुख्य तौर पर पश्चिम अफ्रीका में है.
इससे पहले ,पिछले शुक्रवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मृतकों की संख्या 5,459 बताई थी जबकि इससे संक्रमित 15,351 मामले थे. डब्ल्यूएचओ का मानना है कि मृतकों की असल संख्या इससे कहीं ज्यादा है, क्योंकि व्यापक आंकड़े जुटाने में कठिनाई आ रही है.
इबोला का पहला मामला दिसंबर 2013 में गिनी में सामने आया था. इबोला का सबसे ज्यादा प्रकोप गिनी, लाइबेरिया, सियरा लियोन में है. अन्य देशों की तुलना में लाइबेरिया इस बीमारी से सबसे बुरी तरह प्रभावित है, लेकिन वहां पर मृत्यु दर कम दिख रही है.
डब्ल्यूएचओ ने अपनी रिपोर्ट में कहा, गिनी में हालात जस के तस हैं, लाइबेरिया में गिरावट आई है या स्थिर है, लेकिन सियरा लियोन में मामले बढ रहे हैं. इबोला प्रभावित देशों में पिछले एक हफ्ते के दौरान 600 नए मामले सामने आए हैं.

Next Article

Exit mobile version