कश्‍मीर मुद्दे के बिना भारत से बातचीत संभव नहीं: पाकिस्‍तान

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान की ओर से एक प्रेस बयान जारी कर कहा गया कि कश्‍मीर मुद्दे के बिना भारत से किसी भीमुद्देपर बातचीत संभव नहीं है.पाकिस्‍तानकी ओर से कहा गया कि भारत के लिएकश्‍मीर भले ही गंभीर मुद्दा ना हो लेकिन पाकिस्‍तान इसके बिना किसी भी मुद्दे पर बात नहीं करेगा. इससे पूर्व भारत ने पाकिस्‍तान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 27, 2014 5:57 PM

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान की ओर से एक प्रेस बयान जारी कर कहा गया कि कश्‍मीर मुद्दे के बिना भारत से किसी भीमुद्देपर बातचीत संभव नहीं है.पाकिस्‍तानकी ओर से कहा गया कि भारत के लिएकश्‍मीर भले ही गंभीर मुद्दा ना हो लेकिन पाकिस्‍तान इसके बिना किसी भी मुद्दे पर बात नहीं करेगा.

इससे पूर्व भारत ने पाकिस्‍तान के साथ संबंध सुधारने की पहल करते हुए कहा था कि सबसे पहले भारत-पाकिस्‍तान एक साथ बैठकर आतंकवाद और सीमा विवाद पर वार्ता कर ले. बातचीत से अन्‍य सभी मुद्दों को सुलझाने के बाद कश्‍मीर मुद्दे पर भी बात की जायेगी. इस प्रस्‍ताव को ठुकराते हुए पाकिस्‍तान की ओर से कहा गया कि कश्‍मीर के मामले पर पहले बातचीत होगी उसके बाद ही किसी और मुद्दे पर बातचीत की संभावना है.
इसके साथ ही भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाली वार्ता पर ग्रहण लगने की अटकलें तेज हो गयी है. नयी नरेंद्र मोदी सरकार ने कश्‍मीर मुद्दे पर पाकिस्‍तान के साथ बातचीत करने का कोई संकेत पूर्व में भी नहीं दिया है. जबकि पाकिस्‍तान इस बात पर अड़ा है कि वह कश्‍मीर मुद्दे के बिना भारत से किसी भी मुद्दे पर बात नहीं करेगा.

Next Article

Exit mobile version