नरेन्द्र मोदी के स्‍वागत के लिए बेताब अमेरिका

वाशिंगटन:एक अमेरिकी अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति बराक ओबामाको अगले माह अमेरिका यात्रा पर जा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत का इंतजार है. विदेश विभाग की उप प्रवक्ता मैरी हार्फ ने कहा,राष्ट्रपति,मंत्री (विदेश) प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका में अगवानी करने के इंतजार में हैं. हम उनके चुनाव के बाद से लगातार यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2014 6:13 PM

वाशिंगटन:एक अमेरिकी अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति बराक ओबामाको अगले माह अमेरिका यात्रा पर जा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत का इंतजार है.

विदेश विभाग की उप प्रवक्ता मैरी हार्फ ने कहा,राष्ट्रपति,मंत्री (विदेश) प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका में अगवानी करने के इंतजार में हैं. हम उनके चुनाव के बाद से लगातार यह बात कह रहे हैं और यही बात अब भी है.

मोदी की मुलाकात को रद्द करने के लिए न्यूयार्क स्थित सिख फोर जस्टिस समूह द्वारा जारी की गयी आनलाइन याचिका के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैं समझती हूं कि यह वी दी पीपुल याचिकाओं में से एक है.

इसमें कुछ फर्जीवाडे की जांच की गयी थी जिसमें बडे पैमाने पर गलत संख्याएं भी थीं मुझे समझ नहीं आ रहा है कि इस शब्द को कैसे कहूं.

इस याचिका में एसएफजे ने राष्ट्रपति ओबामा से मोदी के साथ सितंबर में होने वाली उनकी बैठक को रद्द किए जाने की मांग की गयी है. समूह ने 2005 से मोदी के वीजा पर लगे प्रतिबंध संबंधी दस्तावेज भी मांगे हैं.

2005 में अमेरिकी विदेश विभाग ने 2002 के गुजरात दंगों के कारण मोदी को जारी अमेरिकी यात्र के वीजा को रद्द कर दिया था.

Next Article

Exit mobile version