श्रीलंकाः आतंकी हमले में घायल हुई अमेरिकी महिला अधिकारी ने तोड़ा दम

कोलंबो/वाशिंगटन:श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमले में गंभीर रूप से घायल हुई अमेरिकी महिला अधिकारी जिंदगी की जंग हार गयी. श्रीलंका में अमेरिकी राजदूत अलाइना टेप्लिट्ज ने चेल्सी की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि हमलों में घायल होने के बाद मौत से संघर्ष करते हुए उन्होंने दम तोड़ दिया. राजदूत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 9, 2019 9:32 AM

कोलंबो/वाशिंगटन:श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमले में गंभीर रूप से घायल हुई अमेरिकी महिला अधिकारी जिंदगी की जंग हार गयी. श्रीलंका में अमेरिकी राजदूत अलाइना टेप्लिट्ज ने चेल्सी की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि हमलों में घायल होने के बाद मौत से संघर्ष करते हुए उन्होंने दम तोड़ दिया. राजदूत ने ट्वीट किया कि हम चेल्सी डिकैमिनाडा के निधन पर शोक प्रकट करते हैं जिन्होंने हमलों के बाद बहादुरी से जंग लड़ते हुए दम तोड़ा. हमारी प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं. हम चेल्सी और इस हमले में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि देते हैं. श्रीलंका और दुनिया के दूसरे देशों को आतंकवाद का सामना करने के लिए एकजुट होने को आह्वान करते हैं.

बताया जाता है कि उन्हें एयरलिफ्ट करके इलाज के लिए सिंगापुर में एक अस्पताल ले जाया गया था. वाशिंगटन में अमेरिका के वाणिज्य मंत्री बिल्बर रॉस ने एक बयान में डिकैमिनाडा के निधन की पुष्टि की जो 21 अप्रैल को श्रीलंका में आतंकवादी हमले के दौरान बुरी तरह घायल हो गयी थीं. वह काम के सिलसिले में वहां गयी हुई थीं. अमेरिकी दूतावास ने बुधवार को कहा कि वाशिंगटन ने दुनिया भर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराता है.

वाणिज्य मंत्रालय में अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम विशेषज्ञ के तौर पर कार्यरत चेल्सी डिकैमिनाडा 21 अप्रैल को शांगरी-ला होटल में ठहरी हुई थी. जब इस आलीशान होटल पर दो इस्लामी आत्मघाती हमलावरों ने हमला किया था.

Next Article

Exit mobile version