शरीफ करते हैं कार और कुत्तों पर 22.6 करोड रुपये खर्च

लाहौर : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर अपनी सुरक्षा के तहत दो बुलेट प्रुफ कार और खोली कुत्तों पर साढे 22 करोड रुपये से ज्यादा रकम खर्च करने का आरोप लगाते हुए एक एक याचिका दायर की गई है. ऐडवोकेट सैयद फिरोज शाह गीलानी ने कल लाहौर उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 10, 2014 10:33 AM

लाहौर : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर अपनी सुरक्षा के तहत दो बुलेट प्रुफ कार और खोली कुत्तों पर साढे 22 करोड रुपये से ज्यादा रकम खर्च करने का आरोप लगाते हुए एक एक याचिका दायर की गई है. ऐडवोकेट सैयद फिरोज शाह गीलानी ने कल लाहौर उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है जिसमें दावा किया गया है कि सरकार की कम खर्च की घोषित नीति को धता बताते हुए शरीफ के घर के लिए दो बुलेट प्रुफ कार की खरीदारी पर 22 करोड 40 लाख रुपये खर्च किए गए जबकि खोजी कुत्तों पर 24 लाख रुपये खर्च किए गए.

गीलानी ने कहा, ‘‘इसके अलावा प्रधानमंत्री निवास की मरम्मत और रंग-रोगन पर बडी रकम खर्च की जा रही है.’’ याचिकाकर्ता ने कहा कि इस्लाम में निजी ऐश-मौज के लिए हुक्मरानों को खजाने का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं है. गीलानी ने कहा, ‘‘देश की अर्थव्यवस्था गहरी मंदी में है और हुक्मरान राष्ट्रीय खजाने से भारी रकम अपनी जिंदगी और भी मौज-मस्ती वाली बनाने के लिए कर रहे हैं.’’ उन्होंने अदालत से आग्रह किया कि बुलेट प्रुफ कार और खोजी कुत्तों की खरीदारी रोके. अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख मुकर्रर नहीं की है.

Next Article

Exit mobile version