भेदिया कारोबार मामला:रजत गुप्ता की दो साल जेल की सजा आज से

न्यूयार्क : भारतीय मूल के पेशेवर रजत गुप्ता भेदिया कारोबार मामले में अपनी दो साल की कारावास की सजा शुरु करने के वास्ते आज मैसाचुसेट्स में जेल अधिकारियों को रिपोर्ट करेंगे. गुप्ता गोल्डमैन साक्स के पूर्व निदेशक रहे हैं. अमेरिकी उद्योग जगत में सबसे प्रभावशाली लोगों में शुमार रहे 65 वर्षीय गुप्ता फेडरल मेडिकल सेंटर.डेवेन्स […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 17, 2014 4:06 PM

न्यूयार्क : भारतीय मूल के पेशेवर रजत गुप्ता भेदिया कारोबार मामले में अपनी दो साल की कारावास की सजा शुरु करने के वास्ते आज मैसाचुसेट्स में जेल अधिकारियों को रिपोर्ट करेंगे. गुप्ता गोल्डमैन साक्स के पूर्व निदेशक रहे हैं. अमेरिकी उद्योग जगत में सबसे प्रभावशाली लोगों में शुमार रहे 65 वर्षीय गुप्ता फेडरल मेडिकल सेंटर.डेवेन्स के एक न्यूनतम सुरक्षा सैटेलाइट कैंप में जेल की सजा काटेंगे. इस कैंप में इस समय 132 कैदी बंद हैं.

संयोग से यह कैंप उस मेडिकल सेंटर के पास है जहां उनके मित्र और कारोबारी सहयोगी राज राजारत्नम 11 साल की सजा काट रहे हैं. राजारत्नम को एक बडी भेदिया कारोबारी स्कीम चलाने के लिए 11 साल की जेल की सजा मिली है. जेल के एक सूचना अधिकारी ने फोन पर प्रेट्र को बताया कि आईआईटी, दिल्ली एवं हावर्ड के विद्यार्थी रहे गुप्ता दोपहर से पहले जेल पहुंच सकते हैं जिसके बाद उनकी चिकित्सा जांच की जायेगी. इस बीच, राजारत्नम के भाई रेंगन राजारत्नम पर आज मुकदमा शुरु होने जा रहा है. उच्चतम न्यायालय ने उसके मामले में अपील पर आगे सुनवाई करने से कल इनकार कर दिया.

Next Article

Exit mobile version