मुशर्रफ ने अपने उपर लगे यात्रा प्रतिबंध को हटाने की मांग की

इस्लामाबाद : देशद्रोह के मामले में अभ्यारोपित पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने सरकार से अपने उपर लगे यात्रा प्रतिबंध को हटाने का अनुरोध किया है ताकि वह अपने इलाज के लिए और बीमार मां से मिलने विदेश जा सकें. कल शाम जल्दबाजी में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुशर्रफ के नए वकील फरोग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 1, 2014 7:02 PM

इस्लामाबाद : देशद्रोह के मामले में अभ्यारोपित पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने सरकार से अपने उपर लगे यात्रा प्रतिबंध को हटाने का अनुरोध किया है ताकि वह अपने इलाज के लिए और बीमार मां से मिलने विदेश जा सकें.

कल शाम जल्दबाजी में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुशर्रफ के नए वकील फरोग नसीम ने कहा कि गृहमंत्रालय में आवेदन देकर अनुरोध किया गया है कि वह 70 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) से हटा दे. आवेदन के संबंध में पूछने पर नसीम ने बताया, ‘‘अभी तक उस संबंध में कोई सूचना नहीं है.’’ मुशर्रफ की कानूनी टीम के सूत्रों ने विश्वास जताया है कि इसमें आगे कार्रवाई होगी. उन्होंने बताया कि आवेदन कल शाम ही दिया गया है.

नसीम ने कहा कि विशेष अदालत ने उनके आवेदनों को खारिज नहीं किया है और फैसला सुनाया है कि मुशर्रफ उसकी हिरासत में नहीं हैं और वह स्वतंत्र हैं. अदालत ने कल कहा था कि मुशर्रफ का नाम ईसीएल से हटाने का अधिकार उसके पास नहीं है और इसकी समीक्षा गृहमंत्रालय द्वारा ही की जा सकती है. जिन लोगों के नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में हैं वह बिना अनुमति के देश से बाहर नहीं जा सकते. नसीम ने यह भी स्पष्ट किया कि देशद्रोह के मामले में मुशर्रफ के वकीलों को नहीं हटाया गया है.

Next Article

Exit mobile version