एंड्रॉयड टीवी के लिए गूगल का डेटा सेवर फीचर

गू गल ने भारतीय एंड्रॉयड टीवी यूजर्स के लिए नये फीचर की घोषणा की है. इसकी मदद से यूजर डेटा की बचत कर पायेंगे. यह फीचर खास तौर से उन यूजर्स के लिए है, जिनके पास वाई-फाई कनेक्शन नहीं है. वे मोबाइल डेटा और हॉटस्पॉट की मदद से टीवी पर कंटेंट देखते हैं. गूगल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 25, 2019 2:00 AM

गू गल ने भारतीय एंड्रॉयड टीवी यूजर्स के लिए नये फीचर की घोषणा की है. इसकी मदद से यूजर डेटा की बचत कर पायेंगे. यह फीचर खास तौर से उन यूजर्स के लिए है, जिनके पास वाई-फाई कनेक्शन नहीं है.

वे मोबाइल डेटा और हॉटस्पॉट की मदद से टीवी पर कंटेंट देखते हैं. गूगल के आधिकारिक भारतीय ब्लॉग में यह दावा किया गया है कि इस डेटा सेवर फीचर की मदद से यूजर, समान मात्रा के डेटा में तीन गुना ज्यादा कंटेट देख सकेंगे. यह फीचर तब काम करेगा जब एंड्रॉयड टीवी डिवाइस मोबाइल इंटरनेट कनेक्शन जैसे मोबाइल हॉटस्पॉट या डोंगल से जुड़ा होगा.
इस फीचर के अलावा गूगल ने डेटा एलर्ट्स, हॉटस्पॉट गाइड और गूगल फाइल्स एप में कास्ट नामक फीचर की भी घोषणा की है. डेटा एलर्ट्स यूजर्स को टीवी देखने के दौरान बताता रहेगा कि अब तक कितना डेटा खर्च हुआ है. हॉटस्पॉट गाइड यूजर्स की मदद उनके मोबाइल हॉटस्पॉट के साथ टीवी सेटअप करने में करेगा. कास्ट फीचर की मदद से यूजर अपनी डाउनलोड की हुई मीडिया फाइल टीवी पर देख सकेंगे.

Next Article

Exit mobile version