इमरान की जिंदगी पर से पर्दा हटाया रेहम ने

रेहम खान पब्लिशर्स : एसके पब्लिकेशंस प्रिंटेड एंड बाइंडेड : ग्रेट ब्रिटेन इ-बुक : आमेजन. कॉम आजकल चारों तरफ एक ही बुक की चर्चा है, ‘रेहम खान’. इमरान की जिंदगी को सिर्फ सेक्स, ड्रग्स और राजनीति के नशे में धुत बताने वाली इस पुस्तक को लोग हाथोंहाथ ले रहे हैं. यूं तो रिलीज से पहले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 15, 2018 8:48 AM
रेहम खान
पब्लिशर्स : एसके पब्लिकेशंस
प्रिंटेड एंड बाइंडेड : ग्रेट ब्रिटेन
इ-बुक : आमेजन. कॉम
आजकल चारों तरफ एक ही बुक की चर्चा है, ‘रेहम खान’. इमरान की जिंदगी को सिर्फ सेक्स, ड्रग्स और राजनीति के नशे में धुत बताने वाली इस पुस्तक को लोग हाथोंहाथ ले रहे हैं. यूं तो रिलीज से पहले ही रेहम की यह विवादास्पद बायोग्राफी चर्चा में आ गयी थी, लेकिन लोगों के हाथों में आने के बाद तो जैसे धमाका ही हो गया. किताब में उन्होंने न सिर्फ पूर्व क्रिकेटर व राजनीतिज्ञ इमरान खान पर सनसनीखेज आरोप लगाया है, बल्कि पाकिस्तान की राजनीति में फैली गंदगियों और कुरीतियों की भी चर्चा की है. रेहम की किताब में ऐसे कई खुलासे किये गये हैं, जिन पर विश्वास करना कठिन है, लेकिन इस किताब की ज्यादातर बातें उन्होंने किसी-न- किसी के हवाले से लिखी हैं.
ट्रांसजेंडरों का भी रखते थे शौक
रेहम लिखती हैं कि एक बार एक महिला पत्रकार मुझसे मिली. उसने पाकिस्तानी फिल्म अभिनेत्री रेशम का हवाला देते हुए कहा कि ट्रांसजेंडर डांसर रिमाल आजकल इमरान को अपनी सेवाएं दे रहा है. इतना सुनने के बाद रेहम हैरान रह गयी. रेहम की हैरानी से वह पत्रकार हतप्रभ रह गयी. उन्हें समझ में नहीं आया कि रेहम, इमरान के बारे में इतना कम कैसे जानती हैं.
पुरुषों के साथ थे लिव इन में इमरान
अपनी पुस्तक में रेहम ने दावा किया है कि उनके पूर्व पति इमरान खान समलैंगिक हैं. वह लंबे समय तक एक आदमी के साथ लिव-इन में भी रहे थे. रेहम ने लिखा है कि लंदन में रहने वाले बिजनेस मैन बुखारी के इमरान के साथ नाजायज ताल्लुकात हैं और वह इमरान खान के हरम का मुखिया है. पुस्तक में बुखारी के बारे में यह लिखा गया है कि उन्होंने एक युवा महिला के गर्भपात की व्यवस्था करवायी, जिसके गर्भ में इमरान खान का बच्चा था. उनके पार्टी के कुछ नेताओं के साथ संबंध रह चुके हैं. इमरान खान के अलावा रेहम ने पाकिस्तानी एक्टर हमजा अली अब्बासी और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता मुराद सईद पर भी समलैंगिक होने के आरोप लगाये हैं.
ज्यादा उम्र की महिलाओं से भी संबंध
इमरान का सेक्सुअल एडवेंचर उनके क्रिकेट करियर से पहले ही शुरू हो गया था. इमरान ने बचपन में ही अपनी उस नौकरानी के साथ रिश्ते बनाये, जो उनकी देखरेख में लगायी गयी थी. एक दिन रेहम से बातचीत के दौरान इमरान ने बताया कि उनकी उनसे बड़ी कजन ने तब खुद को उनके साथ छूने के लिए दबाव डाला जबकि वह दस साल के भी नहीं थे.
वह शादीशुदा होते हुए भी लगातार कई महिलाओं के साथ फ्लर्ट करते रहते. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी में काम करने वाली कई महिला कार्यकर्ताओं के साथ इमरान के संबंध थे. रेहम कई बार खुद इमरान और उन महिलाओं के बीच हुई अश्लील बातों का चैट मोबाइल में देख चुकी हैं. इसके अलावा इमरान का अपनी वाइफ या किसी दूसरी औरतों से बात करने का तरीका बेहद गलत था. रेहम के मुताबिक इमरान ने एक बार उन्हें कहा था कि उनका अफेयर एक अभिनेत्री से चल रहा है. वह अभिनेत्री 70 के दशक में काफी मशहूर थी और इमरान से उसका रिश्ता काफी समय तक चला था.
कोकीन को वाइन की तरह लेते थे
रेहम लिखती हैं कि इमरान ने ड्रग्स का सेवन बाद में शुरू किया. इमरान के मुताबिक पहली बार उन्होंने कोकीन तब ली, जब उनकी पहली पत्नी जेमिमा बच्चों को उनसे दूर ले गयीं. उनकी पार्टी के संस्थापक सदस्य उनकी आदत से वाकिफ थे. रेहम से उन्होंने कहा था कि कोकीन उसी तरह है जैसे आधी गिलास वाइन. इमरान खान के ड्रग्स की आदत के बारे में रेहम ने लिखा है उन्होंने इमरान को बाथरूम में कोक सूंघते हुए पकड़ा था. उन्होंने किताब में दावा किया है कि इमरान हेरोइन भी लेते हैं.
लालची और मौकापरस्त हैं इमरान
इमरान अपनी पूर्व पत्नी जेमिमा के भाई यानि साले जैक के काफी करीब रहे हैं. रेहम लिखती हैं कि एक दिन एक गर्मागर्म बहस के बाद इमरान ने जेमिमा को चांटा जड़ दिया. वह उसी समय जेमिमा को तलाक देना चाहते थे तब जैक ने उनसे कहा वह उनकी बहन को तलाक नहीं दें. इमरान मान गये. दरअसल, इमरान इस परिवार के बहुत अच्छे दोस्त ही नहीं थे बल्कि उनको लगता था कि उनके ससुर जेम्स गोल्डस्मिथ ही उनका जीवन संवार सकते हैं. जेम्स, ब्रिटेन के सबसे धनी और राजनीतिक तौर पर काफी संपर्कों वाले शख्स थे. 90 के दशक में उन्होंने रेफरेंडम पार्टी बनायी थी.
अंधविश्वासी प्रवृत्ति है इनकी
किताब में रेहम ने यह भी दावा किया है कि इमरान खान कुरान नहीं पढ़ सकते, उनका काला जादू पर विश्वास है. एक बार तो एक पीर की सलाह पर इमरान ने काली दाल को अपने पूरे शरीर पर लगा लिया था. इतना ही नहीं, इमरान एक क्रिमनल माइंडेड पर्सन भी हैं.
इमरान से निकाह एक भूल : रेहम
बता दें कि एक इंटरव्यू में रेहम खान ने कहा था कि मैंने यह किताब इसलिए लिखी है ताकि मेरे अनुभव किसी दूसरे की मदद कर सकें. रेहम खान बीबीसी में पत्रकार रह चुकी हैं. टेलीविजन एंकर रही रेहम खान ने जनवरी 2015 में इमरान खान से विवाह किया था, लेकिन 10 महीने बाद अक्टूबर 2015 में ही दोनों का तलाक हो गया. रेहम खान ने इस इंटरव्यू में कहा था कि इस किताब में मैंने अपनी गलतियों का भी जिक्र किया है.
रेहम ने कहा कि वह इमरान से एक पत्रकार के तौर पर मिली थी, लेकिन उन्हें हमेशा वह एक घमंडी आदमी लगे. मैंने उस व्यक्ति से विवाह क्यों किया. आजतक मैं समझ नहीं पायी. मुझे लगता है कि सभी लड़कियों को यह बात समझनी बहुत जरूरी है. मेरा मकसद लड़कियों में जागरूकता पैदा करना है, क्योंकि जब वे पाकिस्तान में अपने मतों का प्रयोग करेंगी तो यह बात उनकी मदद करेगी.
वसीम अकरम थे सेक्सुअल फैंटसीज का शिकार
रेहम ने पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम पर भी अपनी सेक्सुअल फैंटसीज को पूरा करने के लिए उनकी पत्नी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. रेहम के मुताबिक, वसीम ने अपने सामने अपनी पत्नी को एक अश्वेत आदमी के साथ सेक्स करने को मजबूर किया. रेहम के मुताबिक वसीम अकरम खुद उसे अपनी पत्नी के साथ सेक्स करते हुए देख रहे थे. वसीम अकरम ने इसपर रेहम खान को कानूनी नोटिस भी दिया है.
क्रिकेटर सकलैन मुश्ताक पर फिदा थे इमरान
अपनी क्यूट स्माइल और अच्छे लुक के लिए जाने जाने वाले क्रिकेटर सकलैन मुश्ताक इमरान की पसंद थे. रेहम लिखती हैं कि इमरान जिस तरह सकलैन मुश्ताक के बारे में बातें करते थे, उससे लगता था कि उनका दिल सकलैन पर आया हुआ है. एक बार तो उन्होंने जिस तरह से सकलैन के प्रति अपने आकर्षण का इजहार किया, उसने मुझको डिस्टर्ब कर दिया. रेहम ने कहा कि वह जिस तरह से सकलैन की बात बताते थे उससे साफ हो गया था कि वह दोस्ती से बढ़कर कुछ और है.
पीटीआई नेता आयशा ने लगाया था अश्लील मैसेज भेजने का आरोप
इमरान की पार्टी की एक महिला नेता आयशा गुलालई ने इमरान खान पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था. इन अश्लील मैसेजों से परेशान होकर पीटीआइ महिला नेता आयशा ने कहा कि मैं चंद पैसों के लिए अपनी ईमानदारी, सम्मान और इज्जत से कोई समझौता नहीं करूंगी. उन्होंने कहा था कि इमरान मानसिक समस्या के शिकार हैं.
आरोप लगाने के बाद महिला नेता आयशा ने पार्टी और नेशनल असेंबली दोनों की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने पार्टी के चीफ इमरान पर आरोप लगाया था कि पीटीआइ से जुड़ी महिला नेताओं की इज्जत खतरे से खाली नहीं है. आयशा ने कहा था कि इमरान द्वारा भेजे गये मैसेज इतने अश्लील होते थे कि उनके बारे में बताया नहीं जा सकता. आयशा ने इमरान पर यह भी आरोप लगाया था कि इमरान खान पाकिस्तान को इंग्लैंड समझता है और वह मानसिक समस्या का शिकार है. बेहतर लोगों से जलना उसकी आदत है. वह एक चरित्रहीन तथा दो नंबर का आदमी है.

Next Article

Exit mobile version