उत्तर कोरिया ने फिर किया बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण

सोल : उत्तर कोरिया ने आज एक बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया जो करीब 500 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम है. एक सप्ताह पहले भी उसने मिसाइल का परीक्षण किया था जिसको लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिक्रिया आयी थी और प्रतिबंध लगाये गये थे. समाचार एजेंसी योनहैप ने खबर दी है कि ताजा परीक्षण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 21, 2017 4:24 PM

सोल : उत्तर कोरिया ने आज एक बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया जो करीब 500 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम है. एक सप्ताह पहले भी उसने मिसाइल का परीक्षण किया था जिसको लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिक्रिया आयी थी और प्रतिबंध लगाये गये थे. समाचार एजेंसी योनहैप ने खबर दी है कि ताजा परीक्षण के बाद दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जाए-इन ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलायी है.

दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ ने कहा कि वह इस बारे में पता नहीं कर पाया है कि दक्षिण प्योनगान प्रांत के पुकचांग से दागी गयी मिसाइल किस तरह की है, लेकिन यह करीब 500 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है.

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘उत्तर कोरियाई सेना की ओर से उकसाने के संकेतों पर हमारी सेना बारीकी से नजर बनाये हुए है. हम अपनी सेना को तैयार रखे हुए हैं.’ उधर, अमेरिका में व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है कि उत्तर कोरिया ने मध्यम दूरी की बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है.

बीते 14 मई को उत्तर कोरिया ने हवासोंग-12 मिसाइल का परीक्षण किया था जिसकी मारक क्षमता करीब 700 किलोमीटर है.

Next Article

Exit mobile version