बेल्जियम : भीड़ में वाहन घुसाने का प्रयास, व्यक्ति गिरफ्तार, कार से हथियार बरामद

ब्रसेल्स : बेल्जियम की पुलिस ने एंटवर्प शहर में एक व्यस्त बाजार वाले इलाके में भीड़ के बीच वाहन घुसाने का प्रयास कर रहे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. एंटवर्प के पुलिस प्रमुख सर्ज मुइतर्स ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति अफ्रीकी मूल का है और उसने फ्रांसीसी नंबर प्लेट वाली कार का इस्तेमाल किया. यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2017 8:46 PM

ब्रसेल्स : बेल्जियम की पुलिस ने एंटवर्प शहर में एक व्यस्त बाजार वाले इलाके में भीड़ के बीच वाहन घुसाने का प्रयास कर रहे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. एंटवर्प के पुलिस प्रमुख सर्ज मुइतर्स ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति अफ्रीकी मूल का है और उसने फ्रांसीसी नंबर प्लेट वाली कार का इस्तेमाल किया.

यह घटना ब्रिटिश संसद पर हमले के एक दिन बाद और ब्रसेल्स हमलों की पहली बरसी के कुछ दिन बाद हुई है. ब्रिटिश संसद पर हमले में तीन लोग मारे गए. ब्रसेल्स हमलों में 32 लोगों की मौत हो गई थी.

मुइतर्स ने कहा, ‘‘फ्रांसीसी नंबरप्लेट वाले वाहन को मेरी शॉपिंग स्टरीट पर भीड़ के बीच घुसाने का प्रयास किया गया. एक व्यक्ति को पकडा गया.” उन्होंने कहा, ‘‘घटना के समय राहगीर रास्ते से हट गए.” एंटवर्प के मेयर बार्त दी वेवर ने ट्वीट किया, ‘‘एंटवर्प के लोगों की तरफ से पुलिस सेवा और विशेष बलों का आभार प्रकट करते हैं.” प्रधानमंत्री चार्ल्स मिचेल ने कहा कि सरकार हालात पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हम लगातार चौकस हैं. हमारी सुरक्षा सेवाओं ने एंटवर्प में शानदार काम किया. धन्यवाद.”

Next Article

Exit mobile version