नेपाल को 34 करोड डॉलर का रियायती कर्ज देगा भारत

काठमांडू: भारत ने आज नेपाल को ढांचागत परियोजनाओं के लिए 34 करोड डॉलर का सस्ता कर्ज देने की प्रतिबद्धता जतायी. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने यहां ‘नेपाल बुनियादी ढांचा शिखर सम्मेलन 2017′ में इस बारे में नेपाल के आयोजना मंत्री रमेश लेखक के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। इसके तहत भारत ने नेपाल में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2017 11:06 AM

काठमांडू: भारत ने आज नेपाल को ढांचागत परियोजनाओं के लिए 34 करोड डॉलर का सस्ता कर्ज देने की प्रतिबद्धता जतायी. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने यहां ‘नेपाल बुनियादी ढांचा शिखर सम्मेलन 2017′ में इस बारे में नेपाल के आयोजना मंत्री रमेश लेखक के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। इसके तहत भारत ने नेपाल में एक पुल परियोजना व 15 सड़क परियोजनाओं के लिए कुल मिलाकर 34 करोड डालर के रियायती ऋण की प्रतिबद्धता जताई है.

प्रभु ने नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी से भी शिष्टाचार भेंट की. राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. प्रभु ‘नेपाल बुनियादी ढांचा शिखर सम्मेलन 2017′ में भाग लेने कल यहां पहुंचे. इसका आयोजन कन्फेडरेशन ऑफ नेपालीज इंडस्टरीज (सीएनआई) ने नेपाल सरकार व यूथ कम्युनिटी फोर नेपालीज कांट्रेक्टर्स (वाईसीएनसी) के साथ मिलकर किया है. सम्मेलन 20 फरवरी तक चलेगा.

Next Article

Exit mobile version