अमेरिका : कैलिफोर्निया में तूफान से चार लोगों की मौत

लॉस एंजिलिस : अमेरिका के कैलिफोर्निया में आये एक शक्तिशाली तूफान में कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी तथा सैकड़ो लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. लॉस एंजिलिस शहर के अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बिजली के तार पर पेड़ गिर जाने के बाद करंट लगने से 55 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2017 10:28 PM

लॉस एंजिलिस : अमेरिका के कैलिफोर्निया में आये एक शक्तिशाली तूफान में कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी तथा सैकड़ो लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. लॉस एंजिलिस शहर के अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बिजली के तार पर पेड़ गिर जाने के बाद करंट लगने से 55 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

सैन डिएगो इलाके में सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हुई, जबकि एक वाहन के पानी में डूबने से एक व्यक्ति हुई. मिट्टी के धंसने और मलबे के बहने की आशंका के कारण कल कई इलाकों में रहने वाले लोगों से घरों को एहतियातन खाली करने का आग्रह किया गया था.

लॉस एंजिलिस हवाईअड्डे पर आगमन और वहां से प्रस्थान करने वाली 300 से ज्यादा उडानों में देरी हुई या उन्हें रद्द कर दिया गया. इलाके में 60 मील प्रति घंटा या उससे अधिक की रफ्तार से हवा चली और तेज बारिश हुई. पहाड़ी इलाकों से मिट्टी धंसने लगी और कई राजमार्गों को बंद करना पड़ा.

Next Article

Exit mobile version