‘किम जोंग नाम की जांच मामले में दुश्मनों के साथ मिलकर काम कर रहा मलेशिया”

कुआलालंपुर : प्योंगयांग ने मलेशिया पर ‘दुश्मन बलों’ के साथ मिलकर काम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह उत्तर कोरिया के नेता के सौतेले भाई किम जोंग-नाम के कुआलालंपुर द्वारा किये गये शव परीक्षण के नतीजों को खारिज कर देगा. किम जोंग-उन के सौतेले भाई की सोमवार को कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2017 4:35 PM

कुआलालंपुर : प्योंगयांग ने मलेशिया पर ‘दुश्मन बलों’ के साथ मिलकर काम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह उत्तर कोरिया के नेता के सौतेले भाई किम जोंग-नाम के कुआलालंपुर द्वारा किये गये शव परीक्षण के नतीजों को खारिज कर देगा.

किम जोंग-उन के सौतेले भाई की सोमवार को कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुई हत्या के बाद यह पहली बार है जब उत्तर कोरिया के राजदूत ने आधिकारिक तौर पर संदेश जारी किया है.

हालांकि राजदूत कांग चोल ने जोंग-नाम की पहचान नहीं की और न ही उनकी मौत की वजह पर कोई टिप्पणी की. उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने इस मौत पर चुप्पी साधी हुई है.

राजदूत ने कल आधीरात से कुछ ही समय पहले शवगृह के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘मलेशिया ने बिना हमारी अनुमति या मौजूदगी के जबरन शव परीक्षण कर दिया. हम एकपक्षीय तरीके से हमारी गैर मौजूदगी में किये गये शव परीक्षण के नतीजे को पूरी तरह खारिज करेंगे.’

Next Article

Exit mobile version