66 रुपए की शादी यूं बनी 23 लाख की शादी

दूसरी वेडिंग पार्टी में विल्सन और एन मुटुरा कीनिया के एक जोड़े ने पिछले महीने मजबूरी में एक डॉलर में अपनी शादी की थी. कपल को ग़रीबी के कारण अपनी शादी कई बार टालनी भी पड़ी थी. इस शादी की चर्चा दुनिया भर में खूब हूई थी. हालांकि वेलेंटाइंस डे पर इस कपल की चर्चा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2017 9:59 AM
undefined
66 रुपए की शादी यूं बनी 23 लाख की शादी 4

दूसरी वेडिंग पार्टी में विल्सन और एन मुटुरा

कीनिया के एक जोड़े ने पिछले महीने मजबूरी में एक डॉलर में अपनी शादी की थी. कपल को ग़रीबी के कारण अपनी शादी कई बार टालनी भी पड़ी थी. इस शादी की चर्चा दुनिया भर में खूब हूई थी.

हालांकि वेलेंटाइंस डे पर इस कपल की चर्चा बिल्कुल उलट कहानी के लिए हो रही है. इस जोड़े के शुभचिंतकों ने चंदा जुटाकर ऐसा वेलेंटाइंस डे मनवाया कि एक डॉलर की शादी की चर्चा गुम हो गई.

पहले वोट का वादा, फिर सेक्स

पिछले महीने इस कपल की शादी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. विल्सन और एन मुटुरा ने साधारण जींस और टी-शर्ट में ही शादी रचाई थी. इसके अलावा इन्हें एक दूसरे को देने के लिए स्टील की दो अंगूठियां थीं.

66 रुपए की शादी यूं बनी 23 लाख की शादी 5

पिछले महीने इस जोड़े ने जींस-टी-शर्ट में ही शादी की थी

कीनिया: पैसे की तंगी थी, एक डॉलर में रचाई शादी

तब इनकी शादी में एक डॉलर की रकम ख़र्च हुई थी, लेकिन इस वेलेंटाइंस डे पर इनकी दूसरी वेडिंग पार्टी में 35 हज़ार डॉलर (क़रीब 23 लाख रुपए) ख़र्च हुए. यह पार्टी कीनिया की राजधानी नैरोबी में हुई. कीनियाई मीडिया ने खर्च का यह अनुमान लगाया है.

नैरोबी से बीबीसी के पीटर म्वाई ने कहा, ”इस जोड़े की औपचारिक शादी पहले ही हो चुकी थी. वेलेंटाइंस डे के मौके पर इन्होंने नई अंगूठी एक-दूसरे को पहनाई.”

बीबीसी संवाददाता के मुताबिक़ कीनिया के लोग ऑनलाइन सवाल पूछ रहे हैं कि आख़िर वेडिंग पार्टी में इतना पैसा क्यों खर्च किया गया. इनका कहना था कि वेडिंग पार्टी में पैसे उड़ाने से ज़्यादा अच्छा था कि उन्हें आर्थिक मदद की जाती.

66 रुपए की शादी यूं बनी 23 लाख की शादी 6

इस बार इस जोड़े को ब्राइडल कार भी मिली

‘हर कोई चाहता है ड्रीम वेडिंग’

हालांकि इस पार्टी के आयोजक सिल्क इवेंट्स प्लानार लिमिटेड के अल्टोनेन जुंबा ने कहा कि इस जोड़े को पहले ही मदद पहुंचाई जा चुकी है और यह उनके रोमांस के लिए था. उन्होंने बीबीसी से कहा, ”हम पहले ही आर्थिक मदद कर चुके हैं. अलग-अलग लोगों ने अलग-अलग स्तरों पर मदद की है.”

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Next Article

Exit mobile version