फिलिपींस के मछुआरे के पास दुनिया का सबसे बड़ा मोती, 10 वर्षों से रखा था छिपाकर

मनीला : पश्चिमी पालावान द्वीप में फिलिपींस के एक मछुआरे को संभवत: दुनिया का सबसे बडा मोती मिला है, जिसे उसने भाग्यशाली मानकर दस वर्ष से अधिक समय तक अपने बिस्तर के अंदर छिपाये रखा. प्यर्टो प्रिंसेसा शहर की पर्यटन अधिकारी और मछुआरे की रिश्तेदार एलीन अमुराव ने बताया कि व्यक्ति ने 2.2 फुट लंबा, […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 25, 2016 2:19 PM

मनीला : पश्चिमी पालावान द्वीप में फिलिपींस के एक मछुआरे को संभवत: दुनिया का सबसे बडा मोती मिला है, जिसे उसने भाग्यशाली मानकर दस वर्ष से अधिक समय तक अपने बिस्तर के अंदर छिपाये रखा. प्यर्टो प्रिंसेसा शहर की पर्यटन अधिकारी और मछुआरे की रिश्तेदार एलीन अमुराव ने बताया कि व्यक्ति ने 2.2 फुट लंबा, एक फुट चौडा और 34 किलोग्राम वजन वाला मोती उसे सुरक्षित रखने के लिए दिया क्योंकि उसे नये स्थान पर जाना था.

अमुराव ने बताया कि वह मोती उसके घर में एक बेंच पर हफ्तों पडा रहा लेकिन एक दिन उसने इंटरनेट पर इसके बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की तो यह जानकर हैरान रह गयी कि वह विश्व का सबसे बडा मोती हो सकता है. उन्होंने कहा कि मछुआरे, उसके पिता और उसके भाईयों को असमान आकार का यह मोती एक विशाल सीपी के भीतर से मिला था. परिवार ने मोती को एक थैले में डालकर बिस्तर में छिपा दिया और समुद्र में जाने से पहले भाग्यशाली मानकर उसका स्पर्श करते थे. मछुआरा नहीं चाहता था कि उसके बारे में सभी जाने.

बकौल अमुराव उन्होंने, मछुआरे ने और उसके परिवार ने मोती को शहर के मेयर को देने का फैसला किया, जिन्होंने उसे प्यर्टो प्रिंसेसा शहर के एक हॉल में शीशे के डिब्बे में पर्यटकों के देखने के लिए रखा है.

Next Article

Exit mobile version