कैमरन ने ‘ब्रेक्जिट” पर आगे की पहल के लिए नयी इकाई गठित की

लंदन: ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ से बाहर होने को लेकर गहन एवं जटिल कार्यों एवं बातचीत के लिये एक नई सरकारी इकाई गठित किये जाने की आज घोषणा की. ब्रिटेन के 28 सदस्यीय यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के निर्णय के बाद निवर्तमान प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की पहली बैठक के दौरान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 27, 2016 9:38 PM

लंदन: ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ से बाहर होने को लेकर गहन एवं जटिल कार्यों एवं बातचीत के लिये एक नई सरकारी इकाई गठित किये जाने की आज घोषणा की. ब्रिटेन के 28 सदस्यीय यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के निर्णय के बाद निवर्तमान प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की पहली बैठक के दौरान यह निर्णय किया गया. कैमरन ने ऐतिहासिक जनादेश के बाद पद से हटने की घोषणा की थी.

प्रधानमंत्री कार्यालय की एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नई इकाई के गठन का प्रस्ताव किया जिसका समर्थन मंत्रिमंडल ने किया. नई इकाई अलग होने से जुडे कार्यों को करेगी और नये प्रधानमंत्री को सलाह देगी. उसने कहा, ‘‘नई इकाई नये प्रधानमंत्री के लिये मौजूदा विकल्प और परामर्श तैयार करेगी लेकिन उसके पास यूरोपीय संघ के साथ ब्रिटेन के भविष्य के रिश्तों के बारे में निर्णय का अधिकार नहीं होगी.

Next Article

Exit mobile version