अफगानिस्तान : आत्मघाती बम हमले में 10 की मौत

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी में आज हुए एक आत्मघाती बम हमले में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रुप से घायल हुए. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह धमाका एक बस में हुआ जो कोर्ट कर्मचारियों को लेकर गंतव्य स्थान तक ले जा रहा थी.अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने बताया है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 25, 2016 12:01 PM

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी में आज हुए एक आत्मघाती बम हमले में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रुप से घायल हुए. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह धमाका एक बस में हुआ जो कोर्ट कर्मचारियों को लेकर गंतव्य स्थान तक ले जा रहा थी.अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने बताया है कि काबुल में एक आत्मघाती बम हमलावर ने अदालत के कर्मचारियों को ले जा रहे एक वाहन पर हमला बोल दिया, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई.

गृहमंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने कहा कि आज अफगान राजधानी में पैदल आए हमलावर ने वाहन के पास जाकर अपने शरीर पर बांधे विस्फोटकों से खुद को उडा लिया. उन्होंने कहा कि विस्फोट शहर के पश्चिमी हिस्से में सुबह के व्यस्ततम समय पर हुआ. इसमें चार लोग घायल भी हो गए. घायलों में अदालत के कर्मचारी और नागरिक दोनों शामिल हैं.

किसी ने भी अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. यह हमला ऐसे समय पर हुआ है, जब तालिबान ने शनिवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में मुल्ला अख्तर मंसूर के मारे जाने के बाद नए नेता का चयन किए जाने की घोषणा कर दी है. काबुल पर पिछला बडा हमला 19 अप्रैल को हुआ था। तब एक भीषण विस्फोट में 64 लोग मारे गए थे और सैंकडों लोग घायल हो गए थे.

Next Article

Exit mobile version