डोभाल और राइस ने अमेरिका में की क्षेत्रीय एवं द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा

वाशिंगटन : भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने व्हाइट हाउस में अपनी अमेरिकी समकक्ष सुजैन राइस के साथ मुलाकात की और इस दौरान इन दोनों ने द्विपक्षीय एवं क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करने के साथ-साथ दोनों देशों के बीच आतंकवाद रोधी सहयोग की समीक्षा भी की. डोभाल इस सप्ताह अमेरिका में आयोजित होने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 30, 2016 8:54 AM

वाशिंगटन : भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने व्हाइट हाउस में अपनी अमेरिकी समकक्ष सुजैन राइस के साथ मुलाकात की और इस दौरान इन दोनों ने द्विपक्षीय एवं क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करने के साथ-साथ दोनों देशों के बीच आतंकवाद रोधी सहयोग की समीक्षा भी की. डोभाल इस सप्ताह अमेरिका में आयोजित होने वाले परमाणु सुरक्षा सम्मेलन के लिए यहां आए हुए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की मेजबानी में यह सम्मेलन 31 मार्च और एक अप्रैल को आयोजित किया जा रहा है.

भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यहां पहुंचेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि दोनों राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों ने अमेरिकी महासभा की बैठक से इतर न्यू यार्क में और जलवायु परिवर्तन सम्मेलन से इतर पेरिस में ओबामा और मोदी की पिछली साल की बैठकों के दौरान लिए गए फैसलों पर हुई प्रगति की समीक्षा की.

डोभाल का कार्यक्रम आज विदेश मंत्रालय के फॉगी बॉटम मुख्यालय में विदेश मंत्री जॉन केरी से मुलाकात करने का है.

Next Article

Exit mobile version