पूर्वी यूरोप में ठंड का कहर, 18 डिग्री लुढ़क सकता है पारा

लंदन : रोमानिया में भारी बर्फबारी और बर्फीले तूफान के कारण कई सारे बंदरगाहों को बंद कर दिया गया है. इतना ही नहीं बुल्गारिया में भारी हिमपात और जोरदार बारिश के बाद उसके कई शहरों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी है. जानकारी के मुताबिक पूर्वी यूरोप में अभी और अधिक कड़ाके की ठंड पड़ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 18, 2016 3:06 PM

लंदन : रोमानिया में भारी बर्फबारी और बर्फीले तूफान के कारण कई सारे बंदरगाहों को बंद कर दिया गया है. इतना ही नहीं बुल्गारिया में भारी हिमपात और जोरदार बारिश के बाद उसके कई शहरों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी है. जानकारी के मुताबिक पूर्वी यूरोप में अभी और अधिक कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान बताया जा रहा है. अनुमान यह लगाया जा रहा है कि यहां तापमान शून्य शून्य से 18 डिग्री तक कम जा सकता है.

अधिकारियों के मुताबिक तूफान के कारण रोमानिया में सिर्फ 12 घंटे में सड़कों पर आधे से अधिक एक मीटर से ज्यादा बर्फ जमी है. जिससे रेल यातायात प्रभावित हुआ है. इतना ही नहीं सभी स्कूलों के साथ काउंटियों को बंद करने का निर्देश दिया गया है. रोमानिया के गृह मंत्रालय के मुताबिक अभी तक किसी भी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. लेकिन आपातकालीन सेवाओं को मुस्तैद रखा गया है. स्थिति यह है कि लोगों को एलर्ट रहने के लिए कहा गया है. बिजली आपूर्ति भी बाधित बतायी जा रही है. हालाकि रोमानिया प्रशासन एहतियात उपाय बरतने में लगा है.

Next Article

Exit mobile version