IS का बगदाद में मॉल पर आत्मघाती हमला, 18 की मौत

बगदाद : इराक में एक मॉल पर आत्मघाती हमले की खबर है. जिसमें 18 लोग मारे गए हैं जबकि 50 से अधिक लोग बुरी तरह घायल हैं. जानकारी के मुताबिक इराक की राजधानी बगदाद के शिया बहुल इलाके में स्थित के मॉल पर कार बम विस्फोट के जरिये हमला किया गया. बाद में बंदूक से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 12, 2016 1:57 PM

बगदाद : इराक में एक मॉल पर आत्मघाती हमले की खबर है. जिसमें 18 लोग मारे गए हैं जबकि 50 से अधिक लोग बुरी तरह घायल हैं. जानकारी के मुताबिक इराक की राजधानी बगदाद के शिया बहुल इलाके में स्थित के मॉल पर कार बम विस्फोट के जरिये हमला किया गया. बाद में बंदूक से लैस आक्रमणकारियों ने हमला बोल दिया. एंजेसी की खबरों के मुताबिक इस हमले की जिम्मेवारी आईएस ने ली है. इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने एक इंटरनेट के जरिए दिए बयान में कहा है कि यह हमला उनके चार सदस्यों ने अंजाम दिया है.

शुरुआती दौर में बगदाद के सुरक्षाकर्मियों को लगा कि बंधक बनाने वाली स्थिति बनायी जा रही है. उसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे मॉल को चारों तरफ से घेर लिया. सुरक्षा बलों ने दो बंदूकधारियों को मार दिया वहीं चार को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहां के चिकित्सा अधिकारियों ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर जानकारी दी है. उस जानकारी के मुताबिक चार सुरक्षाकर्मी भी इस हमले में हलाक हुए हैं . हमले के बाद विदेशी दूतावास वाले क्षेत्र जहां ज्यादात्तर राजनीतिक लोग रहते हैं उसे पूरी तरह सील कर दिया गया है. कई ईलाकों में शापिंग मॉल और पुलों को बंद कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version