ISIS में भर्ती संबंधी हिलेरी के आरोपों को ट्रंप ने किया खारिज

वाशिंगटन: रिपलब्किन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रम्प ने आज डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल हिलेरी क्लिंटन के उस बयान को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि इस्लामिक स्टेट ट्रंप के भाषण दिखाकर लोगों को नियुक्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 21, 2015 6:07 PM

वाशिंगटन: रिपलब्किन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रम्प ने आज डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल हिलेरी क्लिंटन के उस बयान को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि इस्लामिक स्टेट ट्रंप के भाषण दिखाकर लोगों को नियुक्त कर रहा है.

ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने (क्लिंटन ने) इस दावे को ‘‘गढ़ा’ है. क्लिंटन ने अपनी पार्टी के प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान आरोप लगाया था कि इस्लामिक स्टेट इराक और सीरिया में लोगों की नियुक्ति के लिए ट्रम्प के मुस्लिम विरोधी बयानबाजी का इस्तेमाल कर रहा है. इसके एक दिन बाद ट्रम्प ने कहा ‘‘इस तरह का कोई वीडियो नहीं है.’ फॉक्स न्यूज समेत कई अमेरिकी मीडिया कंपनियों ने आज कहा कि अब तक इस प्रकार का कोई वीडियो उपलब्ध नहीं है. विभिन्न संडे टॉक शो में हिस्सा लेते हुए ट्रम्प ने क्लिंटन के दावों से इनकार किया.
हिलेरी क्लिंटन का आरोप था कि ट्रंप के भाषणों का वीडियो दिखाकर इस्लामिक स्टेट भर्तियां कर रहा है. उधर डोनाल्ड ट्रंप चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों में इस बात का जिक्र कर रहे हैं कि अमेरिका को मजबूत राष्ट्रपति चाहिए. बराक ओबामा कमजोर राष्ट्रपति साबित हुएहैं. अमेरिका को मजबूत राष्ट्रपति चाहिए.
हिलेरी के इस बयान का न तो व्हाइट हाउस ने समर्थन किया और न ही नेशनल सेक्यूरिटी काउंसिलने. इस्लामिक स्टेट से जुड़ी हर गतिविधि पर कड़ी निगाह रखने वाले दो विशेषज्ञों ने भी क्लिंटन के आरोपों को खारिज कर दिया. इस बीच रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने डोनाल्ड ट्रंप के उम्मीदवारी का समर्थन किया.

Next Article

Exit mobile version