यात्री ने हवा में चीनी एयरलाइन के विमान में आग लगाने का किया प्रयास

बीजिंग : दक्षिणी चीन में विमान के उतरने से ठीक पहले एक व्यक्ति ने विमान में आग लगाने का प्रयास किया, हालांकि चालक दल के सदस्यों और सह-यात्रियों ने उसे पकड लिया और हादसा टल गया. विमान में 100 से ज्यादा लोग सवार थे. ताइच्यो से 95 यात्रियों और चालक दल के नौ सदस्यों को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 27, 2015 1:35 PM

बीजिंग : दक्षिणी चीन में विमान के उतरने से ठीक पहले एक व्यक्ति ने विमान में आग लगाने का प्रयास किया, हालांकि चालक दल के सदस्यों और सह-यात्रियों ने उसे पकड लिया और हादसा टल गया. विमान में 100 से ज्यादा लोग सवार थे. ताइच्यो से 95 यात्रियों और चालक दल के नौ सदस्यों को लेकर जुआनच्यो जा रहे शेनझेन एयरलाइंस के विमान जेडएच 9648 के उतरने से पहले एक पुरुष यात्री ने सीट में आग लगाने तथा तोडफोड करने का प्रयास किया.

विमान दोपहर करीब एक बजे उतरने का प्रयास कर रहा था. सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ ने विस्तृत जानकारी दिये बगैर बताया, चालक दल के सदस्यों और अन्य यात्रियों ने उस व्यक्ति को पकड लिया. लेकिन चीन की सोशल मीडिया पर आयी तस्वीरों में अधजली सीट और धुएं से काला पडा आपातकाल निकास द्वार दिख रहा है. शिन्हुआ की खबर के अनुसार, इस हंगामें में दो यात्रियों को चोटें आयी हैं जिससे विमान में अफरा-तफरी मच गयी. दोनों घायल यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया है.

चीनी अधिकारियों ने घटना की बहतु कम सूचना जारी की है. चीनी विमानों में हाल में हुई विभिन्न घटनाओं जैसे – आपातकाल निकासी द्वारा खोल देना, यात्रियों में आपस में तथा चालक दल के सदस्यों के साथ झगडे आदि की श्रृंखला में यह ताजा घटना है. विमान उतरने के बाद गुआनच्यो हवाई अड्डे के अधिकारियों ने फुर्ती से सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को तुरंत बाहर निकाला. खबर के अनुसार, हवाई अड्डे से उडान सेवाएं शुरू हो गयी हैं और मामले की जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version