केन्या नरसंहार में विधि स्नातक का नाम आया, शोक में डूबा पूरा देश

नैरोबी : सोमालिया के शबाब उग्रवादियों द्वारा कॉलेज में किये गये हमले में 148 लोगों के मारे जाने के बाद केन्या में आज से तीन दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर हमला करने वाले हथियारबंद उग्रवादियों में से एक की पहचान विधि स्नातक के रूप में हुई है. नैरोबी के एंग्लिकन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 6, 2015 2:23 AM

नैरोबी : सोमालिया के शबाब उग्रवादियों द्वारा कॉलेज में किये गये हमले में 148 लोगों के मारे जाने के बाद केन्या में आज से तीन दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर हमला करने वाले हथियारबंद उग्रवादियों में से एक की पहचान विधि स्नातक के रूप में हुई है.

नैरोबी के एंग्लिकन कैथेड्रल में सैकडों लोगों की उपस्थिति में आर्चबिशप एलिउड वाबुकाला ने कहा कि इस्टर की सर्विस (प्रार्थना) इस भीषण हादसे और दुख में दब कर रह गई. इस दौरान पूरे समय पुलिस बाहर गश्त लगाती रही. आर्चबिशप ने कहा, ‘ये आतंकवादी हमारे समाज को बांटना चाहते हैं, लेकिन हमें उन्हें बताना चाहिए कि तुम कभी नहीं जीतोगे.’

राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका हुआ है और राष्ट्रपति उहुरु केन्याटा ने कठोरतम तरीके से जवाब देने की कसम खायी है. इसके साथ ही देश में राष्ट्रीय एकता की अपील की जा रही है. अधिकारियों ने इस बीच मारे गये शबाब के चार हथियारबंद उग्रवादियों में से एक की पहचान ए-ग्रेड छात्र और विधि स्नातक के रूप में की है.

गृहमंत्रालय के प्रवक्ता मवेन्दा नजोका ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि जो बच्चे लापता हो रहे हैं या फिर जो हिंसा की ओर उन्मुख हो रहे हैं, उनके अभिभावक इसकी सूचना अधिकारियों को दें.

Next Article

Exit mobile version