सर्वेः भारत में डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता बढ़ी, लेकिन उनकी कुछ नीतियां लोगों को पसंद नहीं

वाशिंगटनः भारत में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता बढ़ रही है, लेकिन उनकी कुछ नीतियां और व्यापार को लेकर उनके दृष्टिकोण लोगों को पसंद नहीं हैं. ट्रंप की भारत यात्रा से पहले बृहस्पतिवार को पीयू रिसर्च के एक नए सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर ट्रम्प 24 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2020 8:11 AM
वाशिंगटनः भारत में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता बढ़ रही है, लेकिन उनकी कुछ नीतियां और व्यापार को लेकर उनके दृष्टिकोण लोगों को पसंद नहीं हैं. ट्रंप की भारत यात्रा से पहले बृहस्पतिवार को पीयू रिसर्च के एक नए सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर ट्रम्प 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा करेंगे.
उनके साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प भी होंगी. भारत में 24 जून से दो अक्टूबर, 2019 तक किए गए ग्लोबल एटिट्यूड सर्वेक्षण में 2,476 लोगों ने जवाब दिए. सवालों के जवाब के आधार पर पीयू ने कहा है कि ज्यादातर भारतीयों का मानना है कि जब बात वैश्विक मामलों की आती है तो ट्रंप सही कदम उठाते हैं.
पीयू शोध समूह ने एक सर्वेक्षण रिपोर्ट में कहा, ट्रंप को भारतीयों से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिलती हैं. लेकिन, उनकी कुछ खास नीतियां और व्यापार को लेकर उनके दृष्टिकोण की भारतीय उतनी सराहना नहीं करते हैं.

Next Article

Exit mobile version