प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मर्केल ने छोड़ी शाही विरासत, अब खुद को बनायेंगे आत्मनिर्भर

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने अपनी शाही विरासत छोड़ने का फैसला किया है. इस संबंध में दोनों में कल घोषणा की. उन्होंने यह भी बताया कि वे खुद को आर्थिक रूप से सबल करेंगे. प्रिंस हैरी राज सिंहासन के छठे नंबर के दावेदार हैं. दंपति की इस घोषणा से राजपरिवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 9, 2020 5:16 PM

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने अपनी शाही विरासत छोड़ने का फैसला किया है. इस संबंध में दोनों में कल घोषणा की. उन्होंने यह भी बताया कि वे खुद को आर्थिक रूप से सबल करेंगे. प्रिंस हैरी राज सिंहासन के छठे नंबर के दावेदार हैं. दंपति की इस घोषणा से राजपरिवार नाखुश है, क्योंकि उन्होंने बिना किसी सलाह-मशविरा के मीडिया के सामने यह घोषणा की है.

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी की इस घोषणा के बाद कयास लगने शुरू हो गये हैं कि आखिर अब प्रिंस हैरी खुद को कैसे आत्मनिर्भर बनायेंगे. प्रिंस और उनकी पत्नी ने अब ब्रिटेन और उत्तरी अमेरिका में ज्यादा समय व्यतीत करने की योजना बनायी है.प्रिंस हैरी ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया था.

बीबीसी के अनुसार – ‘‘बुधवार को एक अप्रत्याशित बयान के ज़रिए जिसे उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर भी पोस्ट किया था दोनों ने कहा कि कई महीनों तक विचार विमर्श के बाद ही उन्होंने ये फ़ैसला किया है. बयान में उन्होंने कहा कि ‘हमलोग शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्य की हैसियत से हटना चाहते हैं और अपने आर्थिक रूप से आज़ाद होने के लिए काम करना चाहते हैं. लेकिन इसके साथ ही महारानी को हमारा समर्थन जारी रहेगा.’

ब्रिटेन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर अब प्रिंस हैरी का खर्च कैसे चलेगा और वे अगर उत्तरी अमेरिका में भी समय व्यतीत करते हैं, तो उनका खर्च कौन उठायेगा. प्रिंस हैरी ने खुद को आर्थिक रूप से सबल करने की बात कही, तो कई आशंकाएं भी जतायी जा रही हैं कि संभवत: वे मॉडलिंग या फिर अन्य किसी तरह से खुद को सबल बनायेंगे.

Next Article

Exit mobile version