नाइजर में इस्लामी कट्टरपंथियों के हमले में 14 सुरक्षाकर्मियों की मौत, बाइक सवार आतंकियों ने दिया घटना को अंजाम

नियामी: पश्चिमी अफ्रीकी देशों में आतंकवाद अपने चरम पर है. रोज आतंकी हमलों में दर्जनों लोगों की मौत हो जाती है. हालिया दिनों में ही यहां जिहादियों के हमले में 35 लोगों की मौत हो गयी थी जिसमें 31 महिलाएं थीं. इस दौरान सुरक्षाबलों ने तकरीबन 80 चरमपंथियों को भी मार गिराया था. हालांकि, इसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 27, 2019 11:37 AM

नियामी: पश्चिमी अफ्रीकी देशों में आतंकवाद अपने चरम पर है. रोज आतंकी हमलों में दर्जनों लोगों की मौत हो जाती है. हालिया दिनों में ही यहां जिहादियों के हमले में 35 लोगों की मौत हो गयी थी जिसमें 31 महिलाएं थीं. इस दौरान सुरक्षाबलों ने तकरीबन 80 चरमपंथियों को भी मार गिराया था. हालांकि, इसके बावजूद आतंकी घटनाएं बदस्तूर जारी है. ताजा मामला नियामी का है.

मोटरसाइकिल सवार आतंकियों ने की हत्या

पश्चिम अफ्रीकी देश नाइजर में मोटरसाइकिल पर सवार इस्लामी कट्टरपंथियों ने चुनाव अधिकारियों की सुरक्षा में लगे 14 सुरक्षा कर्मियों की हत्या कर दी. इससे पहले इस महीने की शुरुआत में विद्रोहियों ने 71 सैनिकों की हत्या कर दी थी. हमला बुधवार रात को सनम के निकट हुआ. यह स्थान राजधानी नियामी से करीब 200 किमी की दूरी पर है.

जनगणना के लिए जा रहे थे मतदानकर्मी

सरकार की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक राष्ट्रीय चुनाव आयोग के अधिकारी इलाके में जनगणना कर रहे थे. सुरक्षा कर्मी उन्हीं की सुरक्षा में तैनात किए गए थे. यहां अगले साल चुनाव होने हैं. वक्तव्य में कहा गया मारे गए लोगों सात सैन्य पुलिस अधिकारी और सात राष्ट्रीय गार्ड के सदस्य हैं. नाइजर लंबे समय से इस्लामी कट्टरपंथ से पीड़ित है क्योंकि इसकी सीमा नाइजीरिया से लगती है जहां बोको हरम के उग्रवादी दशकों से हमलों को अंजाम देते रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version