मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर आरोप तय, अमेरिका ने किया स्वागत

वाशिंगटन : अमेरिका ने मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद पर आरोप तय किये जाने का स्वागत किया और पाकिस्तान से अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों की तर्ज पर पूर्ण रूप से मुकदमा चलाने और तीव्र सुनवाई करने का अनुरोध किया. दक्षिण और मध्य एशिया की कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री एलिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2019 10:33 AM

वाशिंगटन : अमेरिका ने मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद पर आरोप तय किये जाने का स्वागत किया और पाकिस्तान से अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों की तर्ज पर पूर्ण रूप से मुकदमा चलाने और तीव्र सुनवाई करने का अनुरोध किया.

दक्षिण और मध्य एशिया की कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री एलिस जी वेल्स ने बुधवार को ट्वीट किया- हम हाफिज सईद और उसके साथियों पर आरोप तय किए जाने का स्वागत करते हैं.

वेल्स ने यह भी कहा कि अमेरिका, पाकिस्तान से अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों की तर्ज पर पूर्ण मुकदमा चलाने और तीव्र सुनवाई करने का आह्वान करता है. उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान से अपील करते हैं कि वह आतंकवाद के वित्त पोषण को बंद करने और 26/11 जैसे आतंकवादी हमलों के दोषियों को सजा दिलाने के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों के अनुसार पूर्ण रूप से मुकदमा चलाए और तीव्र सुनवाई करें.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की आतंकवाद विरोधी अदालत ने बुधवार को सईद और तीन करीबी सहयोगियों के खिलाफ ‘‘आतंकवाद के वित्तपोषण” के आरोप तय किए थे. लाहौर की आतंकवाद विरोधी अदालत ने सईद, हाफिज अब्दुल सलाम बिन मुहम्मद, मुहम्मद अशरफ और जफर इकबाल पर उनकी मौजूदगी में आरोप तय किये थे.

Next Article

Exit mobile version