सीरिया ने इजराइल की मिसाइलों को मार गिराया

दमिश्क : सीरिया ने इजराइल की मिसाइलों को दमिश्क के ऊपर मार गिराया. सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि सीरिया की हवाई रक्षा प्रणाली ने बुधवार को ‘इजराइल के युद्धक विमान’ से दमिश्क के ऊपर दागी गई मिसाइलों को मार गिराया. समाचार एजेंसी सना ने सैन्य सूत्र को यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2019 8:54 AM

दमिश्क : सीरिया ने इजराइल की मिसाइलों को दमिश्क के ऊपर मार गिराया. सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि सीरिया की हवाई रक्षा प्रणाली ने बुधवार को ‘इजराइल के युद्धक विमान’ से दमिश्क के ऊपर दागी गई मिसाइलों को मार गिराया.

समाचार एजेंसी सना ने सैन्य सूत्र को यह कहते हुए उद्धृत किया कि बुधवार को अंतरराष्ट्रीय समय 11 बजकर 20 मिनट पर इजराइल के युद्धक विमानों ने दमिश्क के ऊपर कई मिसाइलें दागी. हमारी हवाई रक्षा प्रणाली ने इन मिसाइलों को रोका और लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही इन्हें नष्ट कर दिया.

एएफपी के संवाददाता ने दमिश्क के ऊपर कई विस्फोटों की आवाजें सुनीं.

सना ने बताया है कि यह मिसाइल लेबनान और फलस्तीन क्षेत्रों से दागी गयी है. इजराइल कभी-कभी पड़ोसी देश लेबनान के ऊपर से उड़ रहे अपने विमानों से सीरिया में हमले करता है. दरअसल मंगलवार सुबह सीरिया से चार रॉकेट दागे गये थे, जिसे इजराइल की हवाई रक्षा प्रणाली ने नष्ट कर दिया था. इसके बाद कथित तौर पर प्रतिक्रियास्वरूप इजराइल ने दमिश्क के ऊपर मिसाइलें दागी.

Next Article

Exit mobile version