यहां हीरे-मोती नहीं टमाटर लूट रहे हैं लुटेरे, किसानों ने रखे हथियारबंद गार्ड

इस्लामाबाद : भारत, ईरान और अफगानिस्तान से टमाटर का आयात बंद होने की वजह से पाकिस्तान में इसकी कीमत आसमान छू रही है. पाकिस्तान में टमाटर की कीमत 320 रुपये (पाकिस्तानी मुद्रा) प्रति किलो तक पहुंच चुकी है जिससे चोरों की निगाह इसपर टिक गई है. पाकिस्तान में टमाटरों को लूटने की घटनाएं सामने आने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 19, 2019 2:47 PM

इस्लामाबाद : भारत, ईरान और अफगानिस्तान से टमाटर का आयात बंद होने की वजह से पाकिस्तान में इसकी कीमत आसमान छू रही है. पाकिस्तान में टमाटर की कीमत 320 रुपये (पाकिस्तानी मुद्रा) प्रति किलो तक पहुंच चुकी है जिससे चोरों की निगाह इसपर टिक गई है. पाकिस्तान में टमाटरों को लूटने की घटनाएं सामने आने लगी है जिसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

किसानों ने बेशकीमती हो चुकी फसल को लूट से बचाने के लिए खेतों पर प्राइवेट हथियारबंद सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिये हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कराची की थोक मंडी में टमाटर 320 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बिके. आपको बता दें कि सिंध प्रांत में टमाटर की फसल सबसे अधिक होती है. यहां के खेतों पर लुटेरों की नजर है.

सिंध प्रांत में टमाटर लूट की कुछ घटनाएं हुईं तो किसान चौकन्ने हुए. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, टमाटर सुरक्षा के लिए किसानों ने अपने खर्च पर हथियारबंद गार्ड तैनात किये हैं. बताया जा रहा है कि बादिन जिले के किसान लूट की घटनाओं के प्रति ज्यादा आशंकित हैं.

Next Article

Exit mobile version