सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी, हांगकांग विश्वविद्यालय में 100 प्रदर्शनकारी अब भी मौजूद

हांगकांग : सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कम से कम 100 प्रदर्शनकारी मंगलवार को भी हांगकांग विश्वविद्यालय में मौजूद हैं. शहर की नेता कैरी लाम ने कहा कि 600 लोग हांगकांग पॉलिटेक्निक परिसर से जा चुके हैं, जिनमें 18 साल से कम आयुवर्ग वाले 200 लोग शामिल हैं. पुलिस ने विश्वविद्यालय को चारों तरफ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 19, 2019 10:37 AM

हांगकांग : सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कम से कम 100 प्रदर्शनकारी मंगलवार को भी हांगकांग विश्वविद्यालय में मौजूद हैं. शहर की नेता कैरी लाम ने कहा कि 600 लोग हांगकांग पॉलिटेक्निक परिसर से जा चुके हैं, जिनमें 18 साल से कम आयुवर्ग वाले 200 लोग शामिल हैं.

पुलिस ने विश्वविद्यालय को चारों तरफ से घेर लिया है और जो भी बाहर निकलता है उसे वे गिरफ्तार कर रहे हैं. लाम ने कहा कि जो 18 साल से कम आयु के हैं उन्हें तत्काल गिरफ्तार नहीं किया जाएगा लेकिन बाद में उन्हें आरोपों का सामना करना पड़ सकता है.

उन्होंने कहा कि बाकी 400 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सलाहकारों के साथ साप्ताहिक बैठक के बाद उन्होंने कहा कि वह विश्वविद्यालय परिसर में मौजूद बाकी प्रदर्शनकारियों को बाहर आने के लिए मनाने की हर तरह की कोशिश करेंगी ताकि जितनी जल्दी हो सके इस पूरे अभियान को शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त कराया जा सके.

हांगकांग में प्रदर्शन शुरू हुए पांच महीने हो चुके हैं और विश्वविद्यालय इन प्रदर्शनों का रणक्षेत्र बन रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version