बैंकॉक में PM मोदीः आज करेंगे 3 देशों के प्रधानमंत्रियों से मुलाकात, आर्थिक मामलों सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नयी दिल्ली: पीएम मोदी अपनी तीन दिवसीय दौरे के तहत बैंकॉक में हैं. अपने दौरे के आखिरी दिन पीएम मोदी आज पीएम मोदी जापान के पीएम शिंजो आबे, वियतनाम के पीएम गुयेन जुआन फुच और ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी पूर्वी एशिया और क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 4, 2019 8:35 AM

नयी दिल्ली: पीएम मोदी अपनी तीन दिवसीय दौरे के तहत बैंकॉक में हैं. अपने दौरे के आखिरी दिन पीएम मोदी आज पीएम मोदी जापान के पीएम शिंजो आबे, वियतनाम के पीएम गुयेन जुआन फुच और ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी पूर्वी एशिया और क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी शिखर बैठक का भी हिस्सा होंगे.

बता दें कि इससे पहले अमेरिका में भारतीय समुदाय द्वारा आयोजित हाउडी मोदी की तर्ज पर बैंकॉक में पीएम मोदी के सम्मान में सवास्डी मोदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बैंकॉक के निमिबुत्र स्टेडियम में सवास्डी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि प्राचीन सुवर्णभूमि थाईलैंड के बीच हूं तो लगता ही नहीं है कि विदेश में हूं.

बता दें कि एशिया प्रशांत क्षेत्र के तकरीबन 16 देशों के बीच क्षेत्रीय व्यापारिक साझेदारी के तहत साथ आने की पहल की जा रही है. काफी समय बाद इसमें भारत को शामिल करवाने को लेकर बातचीत चल रही है. पीएम मोदी का ये दौरा इसी संदर्भ में काफी महत्वपूर्ण है.

इसी सिलसिले में पीएम मोदी 04 नवंबर यानी आज 14वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन और एक क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी समझौते पर बातचीत करने वाले देशों की तीसरी शिखर बैठक में भाग लेंगे.

Next Article

Exit mobile version