पाकिस्तान की गीदड़ भभकीः इमरान के मंत्री ने कहा- भारत का साथ देने वाले देशों पर गिराएंगे मिसाइल

नयी दिल्लीः पाकिस्तान की इमरान सरकार के एक और मंत्री ने कश्मीर राग अलापते हुए युद्ध की धमकी दी है. पाकिस्तान में कश्मीर मामलों के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने भारत को मिसाइल हमले की धमकी दी. एक रैली में उन्होंने कहा- अगर कश्मीर मुद्दे पर भारत पीछे नहीं हटा तो नतीजे अच्छे नहीं होंगे. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 30, 2019 8:39 AM

नयी दिल्लीः पाकिस्तान की इमरान सरकार के एक और मंत्री ने कश्मीर राग अलापते हुए युद्ध की धमकी दी है. पाकिस्तान में कश्मीर मामलों के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने भारत को मिसाइल हमले की धमकी दी. एक रैली में उन्होंने कहा- अगर कश्मीर मुद्दे पर भारत पीछे नहीं हटा तो नतीजे अच्छे नहीं होंगे. एक मिसाइल भारत की तरफ जाएगी. और जो उसका साथ देगा, दूसरी मिसाइल उस मुल्क पर भी दागी जाएगी.

अमीन ने माना कि कश्मीर मुद्दे पर दुनिया पाकिस्तान का साथ नहीं दे रही है और यह चुप्पी सबके लिए खतरनाक साबित हो सकती है. गंडापुर का यह बयान वायरल हो गया और लोग यह कहकर इसकी आलोचना कर रहे हैं कि यह बयान बेहद गैर-जिम्मेदाराना है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया के देशों के सामने गिड़गिड़ाते रहे, मुस्लिम राग भी अलापा, लेकिन किसी देश का समर्थन नहीं मिला. रेल मंत्री शेख राशिद भी भारत के साथ युद्ध की बात कर अपनी फजीहत कराते रहे हैं.अली अमीन का यह बयान ऐसे समय में आया जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सऊदी अरब के दौरे पर थे.

बता दें कि पाकिस्तान का प्रमुख सहयोगी माने जाने वाला सऊदी अरब क्षेत्र को आतंकवाद मुक्त बनाने के भारत के अभियान में उसका पक्ष ले रहा है.

गौरतलब है कि इमरान खान ने कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान पर एक अलग मंत्रालय बनाया है. अली अमीन इसके प्रभारी मंत्री हैं. सोमवार को अमीन ने लाहौर में एक जनसभा को संबोधित किया. यहां कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा, अगर भारत के साथ तनाव और बढ़ा तो जंग का खतरा है. भारत भड़काऊ कार्रवाई कर रहा है और ऐसे में पाकिस्तान चुप नहीं बैठेगा. बड़े अफसोस के साथ कहना पड़ता है कि इस मसले पर दुनिया ने चुप्पी साध रखी है. किसी देश ने कश्मीर समस्या के हल में दिलचस्पी नहीं दिखाई.
अमीन ने भाषण के दौरान तीन बार माना कि कश्मीर को लेकर दुनिया पाकिस्तान नहीं बल्कि भारत का साथ दे रही है. मंत्री अली अमीन का यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस विवादित बयान को लेकर लोग जमकर क्लास ले रहे हैं. एक पत्रकार ने अमीन से पूछा कि अगर किसी मुस्लिम देश ने भारत का साथ दिया तो आप क्या करेंगे? इस पर अमीन ने कहा- अगर कोई मुस्लिम देश भारत का साथ देता है तो पाकिस्तान उस पर भी हमला करने से पीछे नहीं हटेगा.

Next Article

Exit mobile version