अमेरिकाः वाशिंगटन डीसी की सड़कों पर फिर बरसाई गई गोलियां, एक की मौत, 5 घायल

वाशिंगटनः अमेरिका के वाशिंगटन डीसी की सड़कों पर गुरुवार को हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए. मेट्रोपॉलिटन पुलिस कमांडर स्टुअर्ट एमरमैन ने कहा कि पुलिस गुरुवार देर रात तक किसी संदिग्ध को नहीं पकड़ पायी है. पुलिस को यह भी नहीं पता कि गोली चलाने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 12:27 PM
वाशिंगटनः अमेरिका के वाशिंगटन डीसी की सड़कों पर गुरुवार को हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए. मेट्रोपॉलिटन पुलिस कमांडर स्टुअर्ट एमरमैन ने कहा कि पुलिस गुरुवार देर रात तक किसी संदिग्ध को नहीं पकड़ पायी है. पुलिस को यह भी नहीं पता कि गोली चलाने के पीछे क्या मकसद था. अब इस घटना के गवाहों से पूछताछ की जा रही है और वीडियो फुटेज को खंगाला जा रहा है.
घायलों में चार पुरुष पीड़ित और एक महिला शामिल थी. इनमे से दो लोगों को गंभीर चोटें आयी हैं. गुरुवार रात करीब 10 बजे व्हाइट हाउस से करीब दो मील (तीन किमी) दूर कोलंबिया हाइट्स पड़ोस में गोलियां बरसाई गईं. यह गोलाबारी एक अपार्टमेंट की इमारत में की गई. पोटोमैक नदी पर स्थित, वाशिंगटन डीसी संयुक्त राज्य की राजधानी और संघीय सरकार की सीट है.
वाशिंगटन डीसी गोलाबारी जैसी घटनाओं से लंबे समय से जूझ रहा है. 23 अगस्त तक यहां ऐसी 112 हत्याएं हुई हैं, जो पिछले साल की इसी तारीख से 14 प्रतिशत अधिक है. 2019 में चार महीने बचे हैं. जुलाई में पांच दिनों में 19 लोगों को गोली मारी गई थी. अमेरिका में यहां के निवासियों और गैर-निवासियों को बन्दूक के लिए लाइसेंस दिए जाते हैं.

Next Article

Exit mobile version