पाकिस्तान: पंजाब प्रांत से अगवा सिख युवती के धर्मांतरण और जबरन निकाल मामले में ये बात आई सामने

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से अगवा सिख युवती को पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस ने मामले में 6 आरोपियों में से एक अरसलान को गिरफ्तार कर लिया है. अरसलान, सिख युवती से जबरन निकाह करने वाले हसन का दोस्त है. पुलिस के मुताबिक हसन की गिरफ्तारी फिलहाल नहीं हो सकती क्योंकि उसने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 31, 2019 8:34 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से अगवा सिख युवती को पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस ने मामले में 6 आरोपियों में से एक अरसलान को गिरफ्तार कर लिया है. अरसलान, सिख युवती से जबरन निकाह करने वाले हसन का दोस्त है. पुलिस के मुताबिक हसन की गिरफ्तारी फिलहाल नहीं हो सकती क्योंकि उसने अग्रिम जमानत लिया हुआ है.

छह लोगों के खिलाफ हुई प्राथमिकी दर्ज

गौरतलब है कि बीते दिनों पंजाब प्रांत स्थित नानाकाना साहिब से एक 19 वर्षीय युवती को अगवा कर लिया गया था. लड़की के भाई ने आरोप लगाया था कि, कुछ लोगों ने हथियार के बल पर युवती का अपहरण किया. उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उससे निकाह किया. मामले में ननकाना सिटी पुलिस के जांच अधिकारी मुहम्मद जमील ने छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

युवती ने मर्जी से अपनाया इस्लाम धर्म!

इधर मीडिया से बातचीत करते हुए जमील ने कहा कि लड़की के वकील ने अदालत के समक्ष बयान में कहा कि युवती ने इस्लाम धर्म अपना लिया और अपनी मर्जी से हसन से शादी की. पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की ने अपने वकील शेख सुल्तान के माध्यम से अपने परिवार के आरोपों को खारिज कर दिया. इस बीच शादी समारोह में लड़की का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में लड़की कह रही है कि वह बिना किसी दबाव के उससे शादी कर रही है.

पुलिस ने लड़की को आश्रय गृह भेजा

फिलहाल अदालत के आदेश पर लड़की को दारुल अमन (आश्रय गृह) भेज दिया गया है. एक वीडियो संदेश में लड़की के परिवार ने दावा किया है कि उसका अपहरण कर लिया गया और जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया. परिवार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद मांगी है. संबंधित घटनाक्रम में पंजाब सरकार ने मामले के संबंध में सिख समुदाय द्वारा गठित 30सदस्यीय समिति के साथ बातचीत के लिए एक उच्च स्तरीय पैनल का गठन किया है.

Next Article

Exit mobile version