LIVE
लोकसभा चुनाव परिणाम-2024

UN महासचिव की दुनिया से अपील- धार्मिक आस्थाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचार को रोकें

संयुक्त राष्ट्रः संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने दुनिया से अपील की है कि वह यहूदियों, मुसलमानों, ईसाइयों और अन्य धार्मिक समूहों के खिलाफ घृणा और अत्याचार की घटनाओं पर लगाम लगाने की दिशा में काम करे. गुतारेस ने धर्म एवं आस्था के कारण निशाना बनाए गए लोगों की याद में मनाए जा रहे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2019 9:22 AM

संयुक्त राष्ट्रः संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने दुनिया से अपील की है कि वह यहूदियों, मुसलमानों, ईसाइयों और अन्य धार्मिक समूहों के खिलाफ घृणा और अत्याचार की घटनाओं पर लगाम लगाने की दिशा में काम करे.

गुतारेस ने धर्म एवं आस्था के कारण निशाना बनाए गए लोगों की याद में मनाए जा रहे पहले अंतरराष्ट्रीय दिवस पर यह अपील की. उन्होंने कहा कि यहूदियों की हत्या उनके उपासनागृहों में की गई, उनके कब्रिस्तानों को विरूपित किया गया.

मुस्लिमों की हत्या मस्जिदों में हुई और उनके धार्मिक स्थलों में तोड़-फोड़ हुई. ईसाइयों की हत्या प्रार्थना करने के दौरान हुई और गिरजाघर जलाए गए. गुतारेस ने कहा कि यह दिवस अपनी शक्तियों के अनुसार इस तरह के हमलों को रोकने और पीड़ितों का समर्थन करने का अवसर देता है. उन्होंने इस तरह के हमलों के पीछे जिम्मेदार लोगों को न्याय के दायरे में लाने की मांग की.

Next Article

Exit mobile version