बौखलाये पाकिस्तान ने UN से की प्रियंका चोपड़ा को गुडविल एंबेसडर के पद से हटाने की मांग

इस्लामाबाद : जम्मू-कश्मीर अनुच्छेद 370 हटाने के बादबौखलाये पाकिस्तान ने बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को यूएन की गुडविल एंबेसडर फॉर पीस के पद से हटाने की मांग की है. इमरान कैबिनेट में मानवाधिकार मंत्री डॉक्टर शिरीन एम मजारी ने यूनिसेफ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर को खत लिखकर कहा कि आपने प्रियंका चोपड़ा को यूएन का गुडविल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2019 8:32 PM

इस्लामाबाद : जम्मू-कश्मीर अनुच्छेद 370 हटाने के बादबौखलाये पाकिस्तान ने बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को यूएन की गुडविल एंबेसडर फॉर पीस के पद से हटाने की मांग की है.

इमरान कैबिनेट में मानवाधिकार मंत्री डॉक्टर शिरीन एम मजारी ने यूनिसेफ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर को खत लिखकर कहा कि आपने प्रियंका चोपड़ा को यूएन का गुडविल एंबेसडर बनाया है. भारत के हिस्से वाले कश्मीर में जो कुछ हुआ वह मोदी सरकार के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों के उल्लंघन की वजह से हुआ है. भारत के हिस्से वाले कश्मीर में भारतीय सैनिक महिलाओं और बच्चों पर पैलेट गन्स चला रहे हैं. नैतिक सफाई, नस्लवादी, फासीवादी और नरसंहार को लेकर भाजपा सरकार पूरी तरह से नाजियों के कदम पर चल रही है.

मजारी ने कहा कि प्रियंका चोपड़ा सार्वजनिक तौर पर कश्मीर को लेकर भारत सरकार की नीतियों का समर्थन करती हैं और उन्होंने भारत के रक्षा मंत्री द्वारा पाकिस्तान को दी गयी परमाणु हमले की धमकी का भी समर्थन किया था. यह सब यूएन गुडविल ऐंबैसडर के शांति और दया-भाव के सिद्धांतों के खिलाफ है. इतना ही नहीं मजारी ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि अगर प्रियंका चोपड़ा तो तुरंत नहीं हटाया गया तो शांति के लिए यूएन की गुडविल एंबेसडर की सोच ही एक मजाक बन कर रह जायेगी.

Next Article

Exit mobile version