उड़ते विमान के इंजन में फंसा पक्षियों का झुंड, मक्का के खेत में लैंडिंग करा बचाई 233 यात्रियों की जान

मॉस्कोः रूस में पायलट की सूझबूझ से बड़ा विमान हादसा टल गया. दरअसल, विमान के इंजन में पक्षी फंसने के बाद पायलट ने विमान की मक्का के खेत में लैंडिंग कराई. इस घटना में सभी की जान तो बच गई, हालांकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. घायलों तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 16, 2019 8:36 AM

मॉस्कोः रूस में पायलट की सूझबूझ से बड़ा विमान हादसा टल गया. दरअसल, विमान के इंजन में पक्षी फंसने के बाद पायलट ने विमान की मक्का के खेत में लैंडिंग कराई. इस घटना में सभी की जान तो बच गई, हालांकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. घायलों तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है.विमान में क्रू मेंबर्स सहित कुल 233 यात्री सवार थे.

विमान की यह लैंडिंग किसी चमत्कार से कम नहीं थी.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूराल एयरलाइंस की फ्लाइट U6178 ने मास्को के जुकोवस्की एयरपोर्ट से सिम्फरोपोल के लिए उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही विमान के इंजन से पक्षियों का एक झुंड टकरा गया. जिसके चलते विमान के दोनों इंजनों में कमी आ गई. विमान उड़ने की स्थिति में नहीं था.

उसके बाद पायलट ने अपनी सूझबूझ से जल्द ही विमान की लैंडिंग मक्का के एक खेत में कराकर सभी यात्रियों की जान बचा ली. हादसे के बाद यूराल एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि, विमान को खासा नुकसान पहुंचा है और वह निकट भविष्य में उड़ान नहीं भर सकता. एक आधिकारिक जांच जारी है. आपातकालीन सेवाओं ने बताया कि यात्री जेट से करीब एक टन ईंधन का रिसाव हुआ है.

Next Article

Exit mobile version