फिलीस्तीन में भारतीय को ‘स्टार ऑफ यरुशलम’ सम्मान

यरुशलम : फिलीस्तीन के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास ने भारतीय नागरिक शेख मोहम्मद मुनीर अंसारी को ‘स्टार ऑफ यरुशलम’ से सम्मानित किया है. ‘स्टार ऑफ यरुशलम’ फिलीस्तीनी अधिकारियों द्वारा विदेशी नागरिकों को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है. गुरुवार रात आयोजित समारोह में राष्ट्रपति अब्बास ने फिलीस्तीन और यरुशलम को दी गयी सेवाओं के लिए अंसारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2019 11:04 AM

यरुशलम : फिलीस्तीन के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास ने भारतीय नागरिक शेख मोहम्मद मुनीर अंसारी को ‘स्टार ऑफ यरुशलम’ से सम्मानित किया है. ‘स्टार ऑफ यरुशलम’ फिलीस्तीनी अधिकारियों द्वारा विदेशी नागरिकों को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है.

गुरुवार रात आयोजित समारोह में राष्ट्रपति अब्बास ने फिलीस्तीन और यरुशलम को दी गयी सेवाओं के लिए अंसारी का शुक्रिया अदा किया. फिलीस्तीन के राष्ट्रपति ने कहा कि यरुशलम के पुराने शहर में अंसारी के परिवार की मौजूदगी भारतीय और फिलीस्तीनी लोगों के बीच मजबूत पारंपरिक संबंधों को दर्शाती है.

अंसारी यहां इंडियन हास्पिस (भारतीय आश्रम) के निदेशक हैं, जो पिछले 800 साल से भारत की विरासत और यरुशलम के पुराने शहर में उनकी मौजूदगी का प्रतीक है. इंडियन हास्पिस में गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों की देखरेख की जाती है. उनके पिता शेख नजीर हसन अंसारी हास्पिस में नियुक्त किये गये पहले शेख थे.

गौरतलब है कि अंसारी को वर्ष 2011 में भारत में भी ‘प्रवासी भारतीय सम्मान’ प्रदान किया गया था. विदेश में रहने वाले भारतीयों को दिया जाने वाला यह भारत का सर्वोच्च सम्मान है.

Next Article

Exit mobile version