पाकिस्तान ने 28 जून तक बढ़ायी भारत से सटी वायु सीमा में बाहरी विमानों के प्रवेश पर प्रतिबंध

लाहौर : पाकिस्तान ने भारत से लगे अपने वायु क्षेत्र में बाहरी विमानों के प्रवेश पर पाबंदी की अवधि तीसरी बार 28 जून तक के लिये बढ़ा दी है. पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने इस संदर्भ में एक नोटिस जारी किया है. भारतीय वायुसेना के बालाकोट (पाकिस्तान) में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शिविरों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 13, 2019 10:24 PM

लाहौर : पाकिस्तान ने भारत से लगे अपने वायु क्षेत्र में बाहरी विमानों के प्रवेश पर पाबंदी की अवधि तीसरी बार 28 जून तक के लिये बढ़ा दी है. पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने इस संदर्भ में एक नोटिस जारी किया है.

भारतीय वायुसेना के बालाकोट (पाकिस्तान) में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शिविरों पर हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी के अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था. भारत ने जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में भारतीय सुरक्षाकमिर्यों पर आतंकवादी हमले के बाद बालकोट की कार्रवाई की थी.

…और भी जानिये : पाकिस्तान से गुजरेगा पीएम मोदी का विमान, भारत के अनुरोध को इमरान खान ने किया स्वीकार

सीएए की ओर से गुरुवार को जारी नोटिस के अनुसार, भारत से लगी अपनी पूर्वी सीमा पर पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र 28 जून तक बंद रहेगा. पश्चिमी क्षेत्र से पारगमन उड़ानों के लिए पंजगूर हवाई क्षेत्र खुला रहेगा, क्योंकि एयर इंडिया उस हवाई क्षेत्र का उपयोग पहले से ही कर रहा है.

पाकिस्तान के एक अधिकारी ने कहा कि चूंकि दोनों देशों के बीच अपने हवाई क्षेत्र खोलने को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई, ऐसे में यथास्थिति बनी रहेगी.

Next Article

Exit mobile version