फिर पाक की नापाक हरकत, भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में मेहमानों से की बदसलूकी

इस्लामाबादः पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में पाकिस्तानी अधिकारियों ने नापाक हरकत की है. इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग की तरफ से रमजान के मौके पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था. इफ्तार पार्टी के मेहमानों के साथ पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों और जवानों ने बदसलूकी की. उनके साथ धक्का-मुक्की की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 2, 2019 9:41 AM
इस्लामाबादः पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में पाकिस्तानी अधिकारियों ने नापाक हरकत की है. इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग की तरफ से रमजान के मौके पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था. इफ्तार पार्टी के मेहमानों के साथ पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों और जवानों ने बदसलूकी की. उनके साथ धक्का-मुक्की की गयी और उन्हें अपशब्द भी कहे गए. जानकारी के अनुसार इस्लामाबाद के सेरेना होटल में भारतीय उच्चायोग ने शनिवार को एक इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था.
इस दौरान कई मेहमानों को न्यौता दिया गया था. इस दौरान पार्टी में आने वाले मेहमानों को होटल के बाहर रोक दिया गया. उनकी कई बार जांच की गयी. जब भारतीय अधिकारियों और मेहमानों ने इस बात का विरोध किया तो उनके साथ धक्क- मुक्की की गयी और अपशब्द कहे गए. इस दौरान मेहमानों, भारतीय अधिकारियों और पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों के बीच गरमागरम बहस हुई. इस पूरी घटना के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गए हैं.
घटनाक्रम से नाराज भारतीय अधिकारी होटेल छोड़ कर चले गए. पूरे घटनाक्रम पर पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने खेद जताया है. एक वीडियो में अजय ने कहा, मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जो यहां आए हैं. खासकर उन मेहमानों का जो कराची और लाहौर से यहां पहुंचे हैं. साथ ही माफी मांगता हूं कि लोगों को अंदर आने में काफी परेशानी हुई और कई दोस्त यहां तक नहीं आ सके हैं.
पहले भी कर चुके हैं ऐसी हरकत
ये पहला मामला नहीं है जब भारतीय राजनयिकों के साथ पाकिस्तानी एजेंसियां ने बदसलूकी की हो. इससे पहले राजनयिकों को परेशान करने के लिए उनके घरों की बिजली काट देने का मामला भी सामने आया था. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव बना रहता है. हाल ही में जब 30 मई को नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की शपथ ली थी तो पाकिस्तान को न्यौता नहीं दिया गया था. दोनों देशों के बीच राजनयिक स्तर पर बातचीत भी काफी लंबे वक्त से बंद है. वहीं इस साल हुए पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव और भी ज्यादा बढ़ गया था.

Next Article

Exit mobile version